जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान हाई कोर्ट के एक वकील का महंगा पेन क्या चोरी हुआ कि हाई कोर्ट का माहौल किसी भी आम बाजार जैसा हो गया। पेन चोरी के संदेह में साथी वकील से पूछताछ देखते ही देखते पहले गली-गलोज और फिर हाथापाई में तब्दील हो गई। यहाँ तक की अदालत परिसर में पीड़ित वकील पति-पत्नी से मारपीट कर उनको जान से मरने की धमकी तक दी गई। पीड़ित वकील दंपती के पिता ने अशोक नगर थाने में FIR दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया कि सी-स्कीम अशोक नगर से दफ्तर चलाने वाले प्रवीण बलवदा राजस्थान हाईकोर्ट में एडवोकेट है। कोर्ट परिसर के ए-ब्लॉक में उनका चैंबर है, जिसमें एडवोकेट मनोज चौधरी बैठते हैं। 23 अगस्त को उनके बेटे एडवोकेट मोहित बलवदा और उनकी पत्नी भावना दोपहर करीब 1 बजे लंच करने गए थे। दोपहर करीब 1:45 पर वापस लौट कर चैंबर में आए। चैंबर में बैठे एडवोकेट मनोज चौधरी उनके आते ही उठकर चले गए।

इस दौरान एडवोकेट मोहित ने चैंबर में कुर्सी पर लटका अपना कोट उठाकर पहना तो जेब में रखा बेशकीमती पेन उनको गायब मिला। चैंबर में बैठे एडवोकेट मनोज चौधरी पर उन्हें शक हुआ। मनोज पहले भी 2-3 बार बेशकीमती पेन की कीमत के बारे में मोहित से पूछ चुके थे।

गाली-गलौज कर की मारपीट

एडवोकेट मोहित ने कॉल कर मनोज से पेन के बारे में पूछा तो वह गुस्से में आकर कहने लगा- क्या मैं चोर हूं? अगले दिन कोर्ट परिसर में लगे CCTV फुटेजों को खंगाला। लंच समय से पहले चैंबर में आते समय मोहित के कोट की जेब में पेन लगा दिखाई दिया। आरोप है कि उसके 2 दिन बाद तक आरोपी एडवोकेट मनोज चौधरी कोर्ट नहीं आए। 2 सितंबर की सुबह आरोपी मनोज चौधरी चैंबर में बैठे थे। मोहित ने आते ही उनसे पेन के बारे में पूछा।

गुस्से में मनोज ने गाली-गलौज कर मोहित को मारने के लिए कुर्सी उठा ली और मोहित के सिर पर कुर्सी मारने की कोशिश की। चैंबर में मौजूद अन्य साथी एडवोकेट ने बीच-बचाव करने की कोशिश की। आरोपी मनोज ने गाली-गलौज कर मोहित के साथ मारपीट की। कोर्ट से बाहर देख लेने और मोहित और उनकी पत्नी भावना को जान से मारने की धमकी दी। मोहित के एडवोकेट पिता प्रवीण बलवदा ने आरोपी एडवोकेट मनोज चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।