दैनिक भास्कर से साभार  

दैनिक भास्कर ऐप के सर्वे में लोगों ने जयपुर संभाग के जयपुर और दौसा जिले की 24 सीटों पर 16 मौजूदा विधायकों को बतौर उम्मीदवार पसंद नहीं किया है, जबकि 8 को फिर से मौका देना चाहते हैं। दोनों जिलों के 24 विधायकों में 7 मंत्री भी हैं, उनमें से 4 को लोगों ने नापसंद कर दिया है।

इन 24 सीट पर कांग्रेस के 16 और एक सरकार समर्थक निर्दलीय विधायक है। इनमें से 8 को लोग उम्मीदवार नहीं बनाना चाहते। भाजपा व निर्दलीय के 7 विधायक हैं, इनमें से 2 को लोगों ने नापसंद किया है। जयपुर जिले के 19 विधायकों में से 12 विधायकों को लोग दोबारा उम्मीदवार नहीं बनाना चाहते।

पहले फेज में आज जयपुर संभाग के 2 जिलों का रिजल्ट…

जयपुर जिले की 19 सीटों का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

दौसा जिले की 5 सीटों का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

दैनिक भास्कर उम्मीदवार सर्वे के फेज - 2 में कल, 3 सितंबर, रविवार को जयपुर के 3 जिलों की 26 सीटों का रिजल्ट।

राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों पर सर्वे की यह खबर भी पढ़ें...

राजस्थान के लोग 44% विधायकों को उम्मीदवार नहीं चाहते:दैनिक भास्कर ऐप के सर्वे का रिजल्ट; कांग्रेस के 40% और भाजपा के 50% विधायक नापसंद

राजस्थान के लोग मौजूदा सरकार के 32% मंत्रियों और कांग्रेस-भाजपा के 44% विधायकों को विधानसभा चुनाव के लिए बतौर उम्मीदवार पसंद नहीं कर रहे हैं। पसंद नहीं किए जाने वालों में कांग्रेस के लगभग 40% और भाजपा के 50% विधायक हैं। इनमें निर्दलीय विधायक शामिल नहीं हैं। राजस्थान की सभी 200 सीटों के लिए किए गए दैनिक भास्कर ऐप के सर्वे में ये बातें सामने आई हैं।