जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों की प्रमोशन पॉलिसी बनाने सहित चार सूत्री मांगों को लेकर जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ का आंदोलन आखिरकार देर रात को स्थगित हो गया। धरनास्थल पर देर रात करीब साढे 9 बजे मेट्रो के चारों डायरेक्टर्स ने कर्मचारियों की मांगों को 11 सितंबर तक पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद यूनियन के लेटर हैड पर दोनों पक्षों की ओर से सहमति के बाद संजय बंसल ईडी (कंपनी मामलात) ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। तत्पश्चात डायरेक्टर (परियोजना प्रोजेक्ट) अखिलेश सक्सेना ने यूनियन अध्यक्ष रामकरण पवांर व डायरेक्टर (कॉर्पोरेट अफेयर्स) महेश बुराड़िया ने महामंत्री शंकरलाल शर्मा को जल पिलाकर अनशन तुड़वाया। 
अध्यक्ष रामकरण पंवार ने बताया कि डायरेक्टर्स ने प्रमोशन पॉलिसी का ड्राफ्ट वित विभाग को भिजवाने, कर्मचारियों के जीएच में वृद्धि करने, कर्मचारी एसोसिएशन को मान्यता देने तथा हार्ड डयूटी अलाउंस लागू करने संबंधि निर्णय 11 सितंबर तक लेने का आश्वासन दिया है। इसके बाद यूनियन पदाधिकारियों की सहमति के बाद 11 सितंबर तक आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया गया।
यूनियन के महामंत्री शंकरलाल शर्मा ने बताया कि यदि समझौते के मुताबिक मेट्रो प्रशासन ने 11 सितंबर तक उक्त मांगों पर निर्णय नहीं लिया तो 12 सितंबर से पुन: आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।
आपको बता दें मेट्रो कर्मचारियों ने बुधवार सुबह 8 बजे से मेट्रो भवन के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। देर शाम तक तीन बार वार्ता विफल रहने के बाद कर्मचारियों ने रात को भी धरना जारी रखने का निर्णय ले लिया। इस निर्णय के बाद मेट्रो के आला अधिकारी हरकत में आए और एमडी के निर्देश पर चारों डायरेक्टर्स ने यूनियन को ठोस आश्वासन देकर धरना स्थगित करवा दिया। इसके बाद दिनभर से अन-जल त्याग चुके यूनियन अध्यक्ष व महामंत्री का अनशन तुड़वाया।