जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बेरोजगारों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजस्थान बेरोजगारी एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि 6 महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। अब तक शिक्षक भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।

जबकि अक्टूबर में आचार संहिता लग जाएगी। अगर जल्द से जल्द फाइनल रिजल्ट जारी कर उम्मीदवारों को पोस्टिंग नहीं दी गई। यह भर्ती परीक्षा भी अधरझूल में अटक सकती है। ऐसे में अगर कर्मचारी चयन बोर्ड ने कल या परसों में भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया। तो 5 सितंबर में प्रदेश भर के बेरोजगार एक बार फिर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) मुख्यालय का घेराव करेंगे।

वहीं, अगर सरकार ने 31 अगस्त तक पीटीआई भर्ती में फाइनल सेलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को जिला आवंटन नहीं किया। प्रदेशभर के बेरोजगार बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय पर धरना देंगे। जबकि सेकेंड ग्रेड, स्कूल व्याख्याता, संस्कृत विभाग वरिष्ठ अध्यापक, पीटीआई सेकंड ग्रेड के रिजल्ट को लेकर 4 सितंबर को प्रदेशभर के युवा बेरोजगार अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) मुख्यालय का घेराव करेंगे।

उपेन ने कहा कि राजस्थान में युवाओं और बेरोजगारों के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। सरकार लंबित भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं कर रही। वहीं 1 लाख पदों पर भर्ती की घोषणा की बावजूद वर्गीकरण कर विज्ञप्ति जारी नहीं की जा रही है। जिससे युवाओं में असमंजस की स्थिति है। ऐसे में अब बेरोजगार सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।