जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।   

जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में रविवार को राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) का आगाज हो गया। इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने परफॉर्म किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी और आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव भी मौजूद थे। लीग का उद्घाटन मैच जयपुर इंडियंस और जोधपुर सनराइजर्स के बीच खेला गया।

टॉस जीतकर जोधपुर सनराइजर्स की टीम ने पहले बैटिंग की। तीसरे ओवर तक जोधपुर की टीम को दो झटके लग चुके थे, जिनसे टीम आखिर तक उबर नहीं पाई और 18.5 ओवर में 101 रन पर आल आउट हो गई। जोधपुर टीम की ओर से भारत शर्मा ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। जवाब में जयपुर इंडियंस की टीम ने 12.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 103 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

जोधपुर में 31 अगस्त तक होंगे मैच

ओपनिंग सेरेमनी में सिंगर रविंद्र उपाध्याय ने आरपीएल एंथम पेश किया। रात 8.50 बजे जैसे ही बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस ने ओपन कार में स्टेडियम का चक्कर लगाना शुरू किया तो दर्शकों ने जमकर हूटिंग की। इसके बाद आतिशबाजी हुई।

आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव ने इलेक्ट्रिक कार में बैठकर जब स्टेडियम का चक्कर लगाया तो दर्शकों का उत्साह बढ़ गया। ​​​​​​आरपीएल का उद्घाटन मैच उद्घाटन समारोह के लिए सभी को फ्री एंट्री दी गई। जोधपुर में 31 अगस्त तक मैच होंगे। इसके बाद 3 सितंबर से समापन समारोह (10 सितंबर) तक के सभी मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे।

​​​​सीएम बोले- राजस्थान में बना रहे हैं स्पोट्‌र्स का नेटवर्क
सीएम गहलोत ने उद्घाटन समारोह में कहा कि जोधपुर के लिए यह इतिहास बन रहा है, मुझे गर्व हो रहा है। आरपीएल की लॉन्चिंग जोधपुर में होना विशेष महत्व की बात है। सरकार स्पोट्‌र्स को लेकर कमिटेड है। हम शहरी और ग्रामीण ओलिंपिक भी करवा रहे हैं। प्रतिभाएं ऐसे ही खेलों से निकलेंगी।

पूरे राजस्थान में स्पोट्‌र्स का नेटवर्क बना रहे हैं। सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाया जा रहा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा- मैं प्रयास करूंगा कि यह लीग सबसे अच्छा हो, देश में सबसे अव्वल हो। मुझे ब्रांड एंबेसडर बनाया है, तो पूरी जी जान लगा दूंगा।