जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान प्रीमियर लीग यानी कि आरपीएल की शुरुआत जो पहले 19 अगस्त से होनी थी उसे स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल की ही तर्ज पर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन इस बार आरपीएल का आयोजन करने जा रही है। खास बात यह है कि इस बड़े आयोजन के लिए ऑक्शन हुआ, लेकिन इसके बाद तैयारियां नहीं हो पाईं।

जोधपुर से होनी थी शुरुआत

आरपीएल के सभी मैच जयपुर और जोधपुर में होने हैं। ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर में प्रस्तावित है जबकि इसका समापन जयपुर में होगा। लेकिन जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में समय रहते इसकी तैयारी पूरी नहीं हो पाई। ऐसे में 19 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को अब 1 सप्ताह आगे किया गया है।

6 टीमें होंगी शामिल

इस टूर्नामेंट में कुल 6 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा ले रही है। इसमें जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सीकर और भीलवाड़ा की टीम शामिल होगी। फ्रेंचाइजी टीम के मालिकों ने खिलाड़ियों के लिए बोली लगाकर प्रक्रिया पहले ही बुक कर ली है।

ग्राउंड मैनेजमेंट फेल

खासतौर पर जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में ग्राउंड मैनेजमेंट इस प्रतियोगिता को लेकर पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है। 20 करोड़ से ज्यादा का बजट लगाकर इस स्टेडियम को इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का तैयार किया गया। लेकिन आज तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं हो पाया है।

इसके बाद आरसीए की ओर से दावा किया गया था कि यहां आईपीएल के मैच करवाए जाएंगे। लेकिन आईपीएल का पूरा सीजन बीतने के बावजूद एक भी मैच यहां नहीं करवाया गया। अब जनता को खुश करने के लिए यहां आरपीएल के मैच करवाए जा रहे हैं। लेकिन इसके प्रति न तो खिलाड़ियों में उत्साह है और न ही जनता में।