सवाई माधोपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

ERCP को लेकर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को गुरुवार को गंगापुर में हिंडौन रेलवे ओवरब्रिज के पास काले झंडे दिखाने का मामला तूल पकड़ गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील दीक्षित की ओर से इस मामले में विधायक रामकेश मीणा सहित करीब 200-250 लोगों के खिलाफ उदेई मोड़ थाने पर परिवाद पेश किया गया। थानाधिकारी लखनसिंह ने बताया कि परिवाद दर्ज कर लिया गया है और नियमानुसार मामले की जांच की जाएगी।

इस मामले को लेकर भाजपा पदाधिकारियों की गुरुवार को ही बैठक हुई। शाम को जिलाध्यक्ष सुशील दीक्षित, सभापति शिवरतन अग्रवाल, पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, मंडल अध्यक्ष रवि मंगल, दीपक सिंघल, महेन्द्र दीक्षित, उदयसिंह गुर्जर, नवीन शर्मा एडवोकेट, धनसिंह मावई, पुखराज सलेमपुर, सीताराम एडवोकेट आदि सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उदेई मोड़ थाने पहुंचे और विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने भाजपाइयों की ओर से दी गई रिपोर्ट को जांच के बाद दर्ज करने के लिए कहा, इस पर भाजपाई भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। उनका कहना था कि पुलिस प्रशासन जानबूझ कर विधायक के दबाव में रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी कर रहा है और उन्हें बचाने का प्रयास कर रहा है, जबकि कानून के अनुसार जिसने भी जुर्म किया है, उसे सजा मिलनी ही चाहिए। कुछ देर तक दोनों पक्ष अपनी अपनी बात कहते रहे लेकिन भाजपाई अपनी मांग पर अड़े रहे।

इस पर पुलिस और भाजपाइयों के बीच गर्मागर्मी हो गई और पुलिस ने भाजपाइयों को बाहर निकाल दिया। इस पर सभी भाजपा पदाधिकारी और मौजूद कार्यकर्ता थाने में ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस अधिकारियों ने घटनाक्रम की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी और उच्चाधिकारियों के निर्देश पर भाजपाइयों के द्वारा दिए गए परिवाद को रिकॉर्ड पर लेकर दर्ज कर लिया गया, जिसकी प्रति पुलिस ने भाजपाइयों को हाथों हाथ दे दी। इसके बाद भाजपाई थाने से लौट गए।

नियमानुसार होगी जांच
भाजपाइयों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर विधायक रामकेश मीणा सहित 200-250 लोगों के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री की गाड़ी के सामने प्रॉटोकॉल का उल्लंघन करने, गाली-गलौज करने, जान से मारने पर आमादा होने, पथराव करने और काले झंडे दिखाने के मामले में परिवाद दर्ज किया गया है। इसे एफआईआर नहीं कह सकते लेकिन एफआईआर की ही तरह इस परिवाद की नियमानुसार जांच होगी और इसका निस्तारण किया जाएगा।
-लाखनसिंह, थानाधिकारी उदेई मोड़, गंगापुर सिटी