जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में एक IPS को हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। ब्लैकमेल करने वाली महिला डॉक्टर है, वह आईपीएस को चार महीने से परेशान कर रही है। फोन कर कहती है- तुमने मुझसे बिना पूछे शादी कैसे कर ली। मैंने अपने पति को तलाक दे दिया है। तुम भी पत्नी को छोड़ दो।

महिला ने झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 50 लाख रुपए की डिमांड भी की। ब्लैकमेलिंग से परेशान IPS राजेश कुमार मीना ने गुरुवार को जवाहर सर्किल थाने में FIR दर्ज करवाई। राजेश जब RAS थे, उस वक्त महिला डॉक्टर से उनकी दोस्ती हुई थी, लेकिन आईपीएस बनते ही डॉक्टर शादी का दबाव बनाने लगी।

जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने बताया- सवाई माधोपुर में वजीरपुर के रहने वाले राजेश कुमार मीना (33) ने FIR दर्ज करवाई है। वे साल 2020 में डूंगरपुर में RAS (प्रोविजन) के पद पर पदस्थ थे। कोविड ड्यूटी के दौरान मेडिकल डिपार्टमेंट में संविदा पर काम कर रही डॉक्टर प्रियंका से उनकी मुलाकात हुई थी।

ड्यूटी साथ होने के कारण दोनों में बातचीत होने लगी। प्रियंका ने RAS की तैयारी करने के बारे में बताया और इसके बाद नजदीकियां बढ़ाने लगी।

जरूरत पर उधार रुपए देकर की मदद
प्रियंका खुद को राजेश कुमार की सबसे अच्छी दोस्त कहने लगी। समय-समय पर उसके लिए घर से खाना बनाकर ले आती थी। राजेश ने प्रियंका के शादीशुदा होने के कारण उस पर भरोसा कर लिया। उसका व्यवहार अच्छा होने के कारण प्रियंका ने जरूरत पर राजेश को करीब 3 लाख रुपए उधार दिए थे, जो राजेश ने समय पर वापस कर दिए।

दवाई लेने के बहाने आकर मिलने लगी
पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया- प्रियंका को पता था कि मेरा सपना IAS बनने का है, इसलिए वह UPSC एग्जाम की तैयारी कर रहा है। साल-2021 में SDM चाकसू के पद पर राजेश की पोस्टिंग हो गई। प्रियंका दवाई लेने आने के बहाने जयपुर आकर मिलने लगी।

सितंबर-2021 में राजेश IPS बन गए। इस बात का प्रियंका को पता लगते ही वह कहने लगी कि मैं अपने पति को तलाक दे देती हूं। तुम मुझसे शादी कर लो। पीड़ित ने कहा- शादी तो घरवाले जहां तय करेंगे वहीं होगी। अपनी यारी-दोस्ती अलग जगह है।

कॉल कर धमकाना शुरू कर दिया
राजेश मीना ने बताया- मई-2023 में घरवालों ने उसकी शादी कर दी। शादी के बाद उसने प्रियंका से बातचीत करना कम कर दिया। उन्हें लगता था कि पत्नी को प्रियंका से बात करने का पता चलने पर अच्छा नहीं लगेगा। प्रियंका को राजेश की शादी का पता चला तो उसने धमकाना शुरू कर दिया।

प्रियंका ने कहा- तुमने मुझसे पूछे बगैर शादी क्यों की? मैंने तो तुमसे शादी करने के लिए अपने पति से तलाक लेने का आवेदन कर दिया।

पति को दे चुकी तलाक, तुम पत्नी को तलाक दो
IPS राजेश ने बताया- जुलाई महीने के पहले हफ्ते में प्रियंका ने टॉर्चर करना शुरू कर दिया। कॉल कर धमकाने लगी कि मैंने पति से तलाक ले लिया है। तुम भी अपनी नव विवाहिता पत्नी को तलाक दे दो। मुझसे शादी कर लो। नहीं तो पहले दिए गए रुपयों को दोबारा वसूलने के साथ रेप के झूठे केस में फंसा दूंगी।

डॉक्टर प्रियंका ने राजेश से कहा- मैंने रुपए अकाउंट में दिए थे, तुमने मुझे कैश में लौटाए। उसकी एवज में 50 लाख रुपए लूंगी। इसके बाद डॉक्टर प्रियंका बार-बार कॉल कर हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देने लगी। ब्लैकमेल कर उससे शादी करने या 50 लाख रुपए देने की डिमांड करने लगी। परेशान होकर उन्होंने FIR करवाई है।

जांच अधिकारी SI मदरूप का कहना है कि IPS राजेश ने प्रियंका नाम की महिला के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। IPS राजेश को अभी पोस्टिंग नहीं मिली है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।