जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी कांग्रेस व बीजेपी के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूके। शुरुआत पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने की। उन्होंने बड़ी चौपड़ पर झंडारोहण के बाद कहा कि आज देश में विखंडन की सोच रखने वाले लोग सत्ता में है। ये लोग देश में धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते है। आज महंगाई चरम पर हैं, लेकिन पीएम मोदी मन की बात करेंगे, लेकिन मंहगाई की नहीं।

इस पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि अच्छा होता पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज के दिन इस तरह की बचकानी बात नहीं करते। लेकिन कहते है ना जैसा मन होता है, वहीं बातें मन से निकलती है।

इसके बाद स्वतंत्रता दिवस के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में एक बार फिर सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से पूरे देश में सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करने की मांग की। वहीं कहा कि 3 साल कोरोना काल में चले जाने के बाद भी आज देश में राजस्थान मॉडल स्टेट हैं।

इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान देश में मॉडल स्टेट है, क्योंकि राजस्थान दुष्कर्म, महिला अत्याचार, दलित अत्याचार, पेपर लीक, महंगाई सबमें देश में नम्बर-1 पर जो हैं।

सीएम व पीसीसी चीफ ने स्वतंत्रता दिवस की गरिमा कम करने का काम किया
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी राजनीतिक बयानबाजी करके सीएम अशोक गहलोत व पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने स्वतंत्रता दिवस की गरिमा कम करने का काम किया है। राठौड़ ने कहा कि हर मौके पर राजनीति करना इनकी आदत में शुमार हो गया है। सीएम अशोक गहलोत आज सोशल सिक्योरिटी एक्ट की बात करते हैं, लेकिन विधानसभा में ये लोग जो न्यूनतम आय का बिल लेकर आए। वो खोदा पहाड़ निकली मरी चूहिया जैसा हो गया।

प्रदेश का मुखिया अपराधियों के साथ खड़ा नजर आता है
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश का मुखिया अपराधियों के साथ खड़ा नजर आता है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत कहते हैं कि 65 प्रतिशत रेप के मामले झूठे होते हैं, इससे वो दुष्कर्मियों के साथ खड़े नजर आते हैं। इसी तरह से उनके बयानों से वो बजरी माफिया, पेपर लीक, भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े नजर आते हैं।

डीजीपी पुलिस के मुखिया, कांग्रेस का चेहरा नहीं बने
वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने डीजीपी उमेश मिश्रा के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में राजस्थान अपराध के मामलों में 10वें नंबर पर हैं। राजस्थान से ऊपर तो कई अन्य राज्य हैं। इसे लेकर राठौड़ ने कहा कि सीएम गहलोत डीजीपी को कांग्रेस का चेहरा बनाकर ज्ञान दिलवा रहे हैं। मैं डीजीपी से भी कहना चाहूंगा कि वे पुलिस के मुखिया हैं। कांग्रेस पार्टी के मुखिया के तौर पर ज्ञान देना बंद करें। उन्होंने कहा कि अगले गणतंत्र दिवस पर हम बताएंगे कि शासन की शुरुआत किस प्रकार की जाती है।