उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

केंद्रीय कोयला मंत्री और राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोयले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं। जोशी ने कहा कि गहलोत ने केंद्र सरकार पर कोयले का दाम बढ़ाने की बात कही थी। मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि देश में थर्मल कोल के दाम जो हैं वहीं है उसके दाम नहीं बढ़े हैं। गहलोत झूठ बोल रहे हैं। हमने राजस्थान सरकार का कोयला कम भी नहीं किया और न ही रेट बढ़ाई है।

अवैध माइनिंग में राजस्थान के विधायक-मंत्री सभी शामिल

डूंगरपुर में परिवर्तन यात्रा की तैयारी को लेकर उदयपुर में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोशी ने राजस्थान सरकार को निशाने पर लिया। कानून व्यवस्था से लेकर अवैध माइनिंग पर उन्होंने सरकार को कोसते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आशीर्वाद से अवैध माइनिंग के ट्रासपोर्टेशन में सभी मंत्री-एमएलए शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में माइनिंग माफिया में कानून का डर तक नहीं है। राजस्थान की बिगड़ी कानून व्यवस्था को​ गिनाते हुए बोले कि गहलोत सरकार महिलाओं के ऊपर अत्याचार व दुष्कर्म के मामले में नंबर वन पर है। उन्होंने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर भी पुलिस पर सवाल उठाए और कहा कि कानून व्यवस्था राजस्थान की बिगड़ी हुई और सरकार झूठे वादे कर रही है। ऐसे में पुलिस असहाय बनी हुई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में काननू व्यवस्था, करप्शन, पेपर लीक, महिला अत्याचार और दुष्कर्म के मुद्दे पर भाजपा आवाज उठाती रहेगी।

झूठे वादे करना कांग्रेस के खून में
जोशी ने कहा कि राजस्थान में सरकार फ्री की घोषणाएं सिर्फ और सिर्फ कोरे चुनावी वादे हैं। ये घोषणाएं बाद में लागू होने वाली नहीं है। झूठे वादे करना और करप्शन करना कांग्रेस के खून में है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी पर कहा कि यह बहुत पुराना केस है।