जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के पति की भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी होने के बाद बीजेपी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार पर जमकर हमलावर हैं। मेयर पति सुशील गुर्जर की गिरफ्तारी होने के साथ ही जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कहा- नया दिन नया घोटाला। सरकार की रेट लिस्ट है, पैसे दीजिए और काम करवाइए।

उन्होंने कहा- समझ में नहीं आता सीएम अशोक गहलोत ने अपने अंगूठे पर पट्टी बांध रखी है या आंखों पर। लूट और झूठ का एक और घोटाला सामने आया हैं। गौरतलब है कि नगर-निगम हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर को एसीबी ने शुक्रवार रात पट्टे बनाने की एवज में 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

कांग्रेस की रग-रग में भ्रष्टाचार
वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा- कांग्रेस के रग रग में, ऊपर से लेकर नीचे तक हर विभाग में, चारों ओर सिर्फ भ्रष्टाचार ही समाहित है। जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर के घर एसीबी की कार्रवाई में मेयर पति सुशील गुर्जर को गिरफ्तार किया गया है। इस भ्रष्ट तंत्र के तार कहीं न कहीं ऊपर के लोगों तक जुड़ते हैं। सही जांच हो तो पूर्ण सत्य सामने आ सकता है।

मेयर के घर से मिले 40 लाख रुपए नगद
एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने जयपुर हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर के घर छापा मारा। टीम ने मेयर के पति सुशील गुर्जर और दो दलालों को गिरफ्तार किया है। सुशील पर पट्‌टे बनाने की एवज में 2 लाख रुपए की घूस मांगने का आरोप है। मेयर के घर सर्च में 40 लाख रुपए नकद मिले हैं। जिन्हें गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन मंगाई है। इसके साथ ही एक दलाल के घर भी 8 लाख नकद बरामद हुए हैं। मामले में मेयर की भूमिका को लेकर भी एसीबी जांच कर रही है। हेरिटेज निगम में कांग्रेस का बोर्ड और मेयर है।

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट (एसआईयू) जयपुर इकाई को शिकायत दी गई कि पट्टा जारी करने की एवज में सुशील गुर्जर की ओर से दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे के मार्फत 2 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं।