जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पर्यटन उद्योग में जाना माना नाम संजय कौशिक भारत और वियतनाम के बीच होने वाली महत्वपूर्ण पर्यटन बैठक में भाग लेने के लिए वियतनाम की यात्रा करेंगे। एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें 25 सदस्य हैं के हिस्सा श्री कौशिक दोनों देशों के बीच पर्यटन संबंधों को बढ़ावा देने की अपार संभावनाओं का पता लगाने के लिए यात्रा पर रवाना होंगे। वियतनाम की यह यात्रा 12 अगस्त से शुरू होकर 19 अगस्त तक चलेगी. इस यात्रा में हो ची मिन्ह सिटी, डालाट और हनोई जैसे प्रमुख वियतनामी शहरों को शामिल किया गया है।

इस दल का प्राथमिक उद्देश्य न केवल इनबाउंड पर्यटन बल्कि आउटबाउंड पर्यटन की संभावनाओं पर भी विचार करना है, जो कि कोविड के बाद यात्रा की गतिशीलता में एक महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है। पर्यटन क्षेत्र में अपने व्यावहारिक योगदान के लिए जाने जाने वाले श्री कौशिक का मानना ​​है कि महामारी के मद्देनजर यात्रा का परिदृश्य पूर्ण रूप से बदल गया है।‌ इस यात्रा से दोनों देशों को पारस्परिक रूप से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने में सहायता मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के माध्यम से नए रास्ते तलाशने से निस्संदेह भारत और वियतनाम के पर्यटन क्षेत्रों में नई जान आएगी।"

यह ऐतिहासिक यात्रा भारत और वियतनाम के बीच एक मजबूत पुल बनाने, साझा विकास के अवसरों को बढ़ावा देने और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को समृद्ध करने का एक बेहतरीन प्रयास है।