अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजपूत समाज ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर कलेक्टर और एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में 24 अगस्त 2023 को सम्राट मिहिरभोज प्रतिहार को गुर्जर जाति से जोड़कर शोभा यात्रा की अनुमति नहीं देने और सोशल मीडिया पर बने फर्जी सोशल अकाउंट से टिप्पणी करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की गई है। समाज के लोगों ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व लड़ाने का काम कर रहे हैं।

प्रतिनिधियों ने बताया कि अजमेर में गुर्जर समाज 24 अगस्त को एक रैली का आयोजन करने जा रहा है। कुछ असामाजिक तत्व मिहिरभोज प्रतिहार को गुर्जर जाति का बता कर रैली निकाल रहे हैं। जबकि वंश का नाम सिर्फ प्रतिहार है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर और चंडीगढ़ हाईकोर्ट में मिहिरभोज प्रतिहार की जाति को लेकर मुकदमा चल रहा है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की गुर्जर शब्द को स्थान वाचक मानता है।

राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन देकर इस रैली को रोकने की मांग की है। जिससे कि दोनों समाज में आपसी मतभेद न हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्षत्रिय समाज को टारगेट कर उत्तेजित करने के उद्देश्य अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं। इससे क्षत्रिय समाज में रोष व्याप्त है। ऐसे में सभी सोशल अकाउंट को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।