बांसवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट।  

बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में आज राहुल गांधी की सभा के दौरान अशोक गहलोत सरकार में मंत्री अर्जुन बामणियां के बयान पर सियासी विवाद हो गया है। बामणियां ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल जी वागड़ और मेवाड़ की जनता आपके चरणों में है।

बामणियां ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा कि यहां आज लाखों की तादाद में लोग मौजूद हैं। यह आदिवासी जनता आपके साथ में है। हम आदिवासियों की यह खासियत है कि हम देश में कहीं भीख नहीं मांगते हैं। हम स्वाभिमान की लड़ाई लड़ते हैं। स्वाभिमान की लड़ाई में जिसका पानी पीते हैं, उसके साथ में रहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह जनता अशोक गहलोत की योजनाओं और कांग्रेस के साथ में है। आने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा, वागड़ और मेवाड़ की जनता आपके चरणों में, आपके साथ में है।


सीपी जोशी ने कहा- यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा

मंत्री अर्जुन बामणियां के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री गांधी परिवार की चाटुकारिता करते-करते इतनी बेशर्मी पर उतर गए हैं कि वे वागड़ और मेवाड़ की जनता को गांधी परिवार के चरणों में बता रहे हैं। वागड़ और मेवाड़ की जनता कभी किसी के चरणों में नहीं रह सकती है। यहां के रहवासियों ने अपने स्वाभिमान के लिए मुगल और अंग्रेजों का डटकर सामना किया। इस अपमान के लिए कांग्रेस के मंत्री को माफी मांगनी चाहिए।

सांसद कनकमल कटारा ने कहा- शुरू से कांग्रेस की यही मानसिकता
मंत्री बामणियां के बयान के बाद बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा ने कहा कि आज जिस तरह के शब्दों का प्रयोग एक आदिवासी मंत्री ने किया है। इसी तरह की मानसिकता शुरू से ही आदिवासियों के लिए कांग्रेस की रही है। उन्होंने कहा कि इनकी मानसिकता शुरू से ही आदिवासियों को दबाए रखने की रही है। आज विश्व आदिवासी दिवस पर इन्होंने आदिवासी व जनजाति के लोगों का अपमान किया है। इसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।