जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में सरकार गिराने के षड्यंत्र को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में बार-बार प्रयास करने के बावजूद मोदी और शाह सरकार नहीं गिरा पाए, आज इसे लेकर उनके दिलों में आग लगी हुई है।

गहलोत ने कहा- बीजेपी ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सरकार गिराईं, लेकिन राजस्थान में उनकी नहीं चली। राजस्थान में सरकार गिराने का उनका षड्यंत्र फेल कर दिया। यहां प्रदेशवासियों के आशीर्वाद से मोदी और शाह की इच्छा पूरी नहीं हुई। एक बार कामयाब नहीं हुए तो बाद में और प्रयास किया, लेकिन फिर भी कामयाब नहीं हो पाए। आज भी उनके दिलों में आग लगी हुई है, इसलिए वो चुनावों में बदनाम करने का प्रयास करेंगे।

गहलोत ने कहा- मोदी राजस्थान के छह दौरे कर चुके हैं। अमित शाह कोई कमी नहीं रख रहे हैं। रोजाना गृह मंत्रालय में बैठकर षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। हमें इस बात की जानकारी है। ये तमाम बातें हमारे जेहन में हैं। हम बता देंगे कि राजस्थान में आपने सरकार गिराने का प्रयास किया था, आप गिरा नहीं पाए हो। प्रदेश की जनता ने हर वक्त हमारा साथ दिया। गहलोत विधानसभा चुनावों को लेकर शुक्रवार को जयपुर में कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

जनता के पास बीजेपी को सबक सिखाने का मौका
सीएम ने कहा- सरकार गिराने के लिए जिस रूप में इन्होंने षड्यंत्र किया था, उस षड्यंत्र को हमने फेल कर दिया। इस बार जनता सरकार को रिपीट करके मुहर लगाएगी ता​कि इनको सबक मिले। आप लोकतंत्र की हत्या कर रहे हो, आप चुनी हुई सरकारों को गिरा रहे हो, इसलिए सबक सिखाने का मौका राजस्थान में आया है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार प्रदेशवासी इन्हें सबक सिखाएंगे। बीजेपी के नेता चाहे कितनी ही बड़ी-बड़ी बातें कर लें, कितने साधन झोंक दें, लच्छेदार भाषण दे दें, लेकिन हमारी सरकार के काम और योजनाओं के बूते सरकार रिपीट करेंगे।

इस बार 156 सीटें जीतने का टारगेट
गहलोत ने कहा- हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में शानदार काम किया है। एक से बढ़कर एक योजनाएं दी हैं। भारत जोड़ो यात्रा में जो राहुल गांधी के चार मुद्दे थे, हम उन्हीं मुद्दों को लेकर चल रहे हैं। महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे और मोहब्बत की दुकान खोलने की बात थी। अमीर-गरीब की खाई नहीं बढ़नी चाहिए। हम उन्हीं मुद्दों को लेकर चल रहे हैं और चुनाव में हम कामयाब होंगे। इस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ेंगे और सरकार को रिपीट करेंगे। इस बार हमें बहुमत नहीं, भारी बहुमत मिलेगा। हम मिशन-156 लेकर चल रहे हैं। 156 सीट जीतने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। उस मिशन की तरफ आगे बढ़ेंगे और कामयाब होंगे।

छोटे-मोटे मतभेद हर पार्टी में होते हैं, इसे तूल नहीं दें
गहलोत ने कहा- छोटे-मोटे मतभेद हर पार्टी में होते हैं। मतभेद किस पार्टी में नहीं होते हैं। हम सब की मंशा है कि हमें विधानसभा चुनाव जीतना है, सरकार बनानी है। उसमें सबकी एक ही राय है। मतभेदों की बात को अनावश्यक रूप से फैलाने का प्रयास नहीं करें। मतभेद की खबरों को तड़का लगाकर बताने में बड़ा मजा आता है, तड़का लगाना बंद करें। यह चुनाव राजस्थान का ही चुनाव नहीं है, यह चुनाव देश के भविष्य को लेकर है।

मुख्य चुनाव आयुक्त के चयन की कमेटी से सीजेआई को हटाना गलत
मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति कमेटी में चीफ जस्टिस को हटाने के लिए बिल पास करने के सवाल पर गहलोत ने कहा- मेरा व्यक्तिगत विचार है कि चुनाव आयोग की साख के लिए जरूरी है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति कमेटी में सीजेआई शामिल हों। कमेटी से सीजेआई का नाम क्यों हटा दिया गया और एक मंत्री को पीएम नॉमिनेट करेंगे, तो फिर चुनाव आयोग के मायने क्या रह जाएंगे। चुनाव आयोग की विश्वसनीयता के लिए सीजेआई का चयन कमेटी में होना जरूरी है।

कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा के मामले में सीएम ने रिपोर्ट मांगी
कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा के खिलाफ दलित से जूते चटवाने और पेशाब करने के आरोप में केस दर्ज होने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि आपको मालूम चल जाएगा, सच्चाई क्या है? मैंने सुबह आदेश दे दिए हैं जल्द पूरी रिपोर्ट मेरे पास आएगी। अगर मैं उचित समझूंगा तो आपसे शेयर करूंगा।