जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के समापन के तहत आज बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ सचिवालय का घेराव करेगी। बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर पहुंचेंगे। घेराव से पहले बीजेपी कार्यालय पर सभा का आयोजन भी किया जाएगा। दरअसल 16 जुलाई को नहीं सहेगा राजस्थान अभियान की शुरुआत जयपुर के बीलवा से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी। इस अभियान के तहत बीजेपी ने सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार, पेपरलीक, कर्जमाफी, महिला व दलित अत्याचार, कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम किए। वहीं अब बड़े स्तर पर इस अभियान का समापन सचिवालय घेराव के साथ किया जाएगा। जिसमें बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बीजेपी का दावा अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा

सचिवालय घेराव कार्यक्रम को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि 1 अगस्त को होने वाला प्रदर्शन इस सरकार के खिलाफ हुए अब तक के सभी प्रदर्शनों से बड़ा होगा। सरकार के खिलाफ लाखों लोग सड़कों पर होंगे। प्रदेशभर से लाखों लोग सरकार को विदाई देने जयपुर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने युवा, बेरोजगार, महिलाओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया हैं। कल हम इन्हीं मुद्दों को लेकर सचिवालय का घेराव करेंगे। हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे। लेकिन जिस तरह से हमारे युवा मोर्चा व महिला मोर्चा के शांति पूर्वक हो रहे प्रदर्शनों पर लाठी चार्ज किया गया। तो मैं कहना चाहूंगा कि हम लाठी भी और गोली भी खाने को तैयार हैं। लेकिन हम इस सरकार का अन्याय व अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बन सकती है टकराव की स्थिति

सचिवालय कूच के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच टकराव की स्थिति भी बनने की पूरी आशंका है। इससे पहले 13 जून को भी जयपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा सचिवालय को घेरने की कोशिश की गई थी। लेकिन पुलिस ने बीजेपी से सचिवालय जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग्स कर दी थी। ऐसे में कार्यकर्ताओं और पुलिस में टकराव की स्थिति बन गई थी। पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी थी वहीं वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा था।