सवाई माधोपुर - हेमेंद्र शर्मा
सवाईमाधोपुर जिले में आज तीज का त्योहार पारंपरिक तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस दौरान विभिन्न स्थानों पर तीज माता की सवारी निकाली गई । इसमें महिला-पुरूष, युवक-युवतियों ने उत्साह से भाग लिया। कई जगह पर तीज की सवारी सजधज के निकली। इस दौरान महिलाओं ने व्रत व उपवास भी रखे। वहीं तीज माता के दर्शन कर व्रत खोले।
जिला मुख्यालय पर बजरिया में विजयेश्वर धर्मार्थ ट्रस्ट के तत्वावधान में शिव मंदिर में तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया।अतिथियों ने तीज माता का पूजन किया। इस अवसर पर तीज माता की आकर्षक झांकी सजाकर विशेष श्रंृगार किया और सिंजारा भेंट किया। पूजा-अर्चना कर महाआरती की गई। तीज माता की सवारी व शोभा यात्रा पूजन के बाद शिव मंदिर ट्रस्ट परिसर से सजधज कर रवाना हुई। इस दौरान शिव मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष कुंजबिहारी अग्रवाल सहित ट्रस्ट के कई पदाधिकारी मौजूद रहे । 
तीज माता की सवारी में जयपुर की तर्ज पर हाथी, घोड़ा, ऊंटगाड़ी व झांकिया आकर्षण का केन्द्र रहे।  बैंड बाजा के साथ राजसी ठाठ बाट व आकर्षक रोशनी के साथ तीज की सवारी निकाली। इस अवसर पर शिव-पार्वती की झांकी आकर्षण का केन्द्र रही। इस दौरान पूरे रास्ते में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा।