जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की एक्टिविटी बढ गई है। जोधपुर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में आज चुनाव सबंधी बैठक हुई। इसमें मंत्री रामलाल जाट व आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत मौजूद रहे। बैठक में मंत्री महेन्द्र जीत मालवीय को भी शामिल होना था, लेकिन वे नहीं आए।

कांग्रेस के उत्तर व दक्षिण जिलाध्यक्ष व ग्रामीण कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक में जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण व फलौदी सहित सभी विधानसभाओं के प्रत्याशियों का चयन का अधिकार मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत को देने का प्रस्ताव सर्वसहमति से पास कर दिया गया।

जोधपुर जिले में तीनों विधानसभा से टिकट के दावेदारी करने वालों ने पहले ही ब्लॉक अध्यक्ष के पास आवेदन कर दिए थे। इसमें शहर और सूरसागर विधानसभा से कुल 82 आवेदन आए थे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर अब जिलाध्यक्ष 27 अगस्त तक आवेदन लेंगे।

कैबिनेट मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष खड़गे ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी बनाई इस कमेटी ने जो निर्णय लिया गया उसके अंतर्गत आज जोधपुर पहुंच कर दोनों जिलाध्यक्ष व ग्रामीण की मीटिंग ली। उन्होंने बताया कि मारवाड़ में अनुशासन हमेशा से रहा और सभी ने सर्वसहमति से एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया कि प्रत्याशी चयन के सारे अधिकार अशोक गहलोत को दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री का मानना है कि आम आदमी की भावनाएं आलाकमान तक पहुंचे। प्रत्याशी चयन में एक सरल भूमिका रहे इस संबंध में मीटिंग रखी।

अंतिम तारीख 27 अगस्त

रामलाल जाट ने बताया कि विधानसभा चुनाव में दावेदारी करने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 27 अगस्त रखी गई है। तब तक कोई भी आवेदन आएगा तो हम उसे स्वीकार करेंगे। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यकर्ता को यह न लगे कि वह दावेदारी के काबिल था और वंचित रह गया इसलिए हर स्तर पर पहली बार ऐसी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कई विधानसभा क्षेत्र में 10 से 20 लोग एमएलए बनने के लायक है। उन लोगों को सत्ता आने पर संगठन में एडजस्ट भी कर सकते हैं।

सोजती गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय में आयोजित इस बैठक में विधायक मनीषा पंवार, जिलाध्यक्ष उत्तर व दक्षिण सलीम खान व नरेश जोशी, महापौर उत्तर कुंती देवड़ा, बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा, अयूब खान, अनिल टाटिया, सुरेश व्यास, सुपारस भंडारी, जफर खान सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।