उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी टिकट उसको देगी जो जनता के दिलों में राज करता है। राजस्थान में गहलोत सरकार के कामकाज से जनता खुश है और उनके बीच कोई एंटी इनकम्बेंसी नहीं है।

टिकट 1 को मिलेगा 100 को नहीं: डाेटासरा

उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए डोटासरा ने कहा कि विधानसभा सीट के लिए बाहरी दावेदार आते हैं यह प्रजातंत्र की खूबसूरती है। कोई कहीं से भी दावेदारी करे टिकट 1 को मिलेगा 100 को नहीं।

उन्होंने कहा कि टिकट उसको मिलेगा जो अपने इलाके में जनता के दु:ख दर्द में भागीदारी निभाता है, पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहा है। लोग जिसको पसंद करते हैं उनको टिकट देंगे। डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में सरकार ऐसी योजनाएं लेकर आई जिससे प्रदेश के लोग मजबूत बने, आमदनी बढ़ने की बात हो, बेरोजगारों को रोजगार देने से लेकर उद्योग स्थापित करने की बात हो।

पीएम मोदी ने सिर्फ जुमले दिए

उन्होंने कहा कि आज नई युवा पीढ़ी व बुद्धिजीवी वर्ग यह जानना चाहता है कि आगे आपका विजन क्या है, इसलिए 2030 विजन के रूप में देख रहे हैं। वे बोले कि कांग्रेस का संगठन मजबूत है। गहलोत सरकार ने अच्छे काम किए हैं और इसके प्रभाव भी सामने आ रहे हैं। जनता में सरकार के प्रति कोई एंटी इनकम्बेंसी नहीं है।

पीसीसी चीफ बोले कि राहुल गांधी की भारत यात्रा के बाद कांग्रेस का पूरे देश में माहौल बना है। हमारी नेतृत्व क्षमता है, उससे लोगों में लोकप्रियता बढ़ी है। लोग मोदी सरकार के 9 साल के राज से तंग आ गए हैं, उन्होंने जुमले ही दिए हैं, वे ऐसी कोई ऐसी योजना लेकर नहीं आ सके जिससे लोगों का भला हो सके। जबकि यूपीए सरकार में एजुकेशन, हेल्थ से लेकर मनरेगा पर काम हुए हैं। मोदी सरकार के समय में देश में नोटबंदी हुई, ईडी व इनकम टैक्स का मिस यूज करने जैसे काम ही हुए हैं।

कांग्रेस कार्यकारिणी के विवाद पर बोले
उदयपुर देहात कांग्रेस कार्यकारिणी में बगावत करने वालों को शामिल करने पर बोले कि जो जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी बनती है वो विचार विमर्श करके बनाई जाती है। फिर भी कोई रह गया होगा तो नाम जोड़ देंगे। इसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है, बाकी छोटी-बड़ी बातें होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि कोई पार्टी की राह से भटक गए तो वापस जुड़ने में मौका देने में कोई हर्ज नहीं है।

भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर बोले
डोटासरा ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा के सवाल पर कहा कि पहले आक्रोश यात्रा निकाली उसमें ये भीड़ नहीं जुटा पाए। इनकी कोई रणनीति नहीं है, इनमें कई मतभेद हैं। ये तीन-चार नेताओं को अलग अलग दिशाओं में भेज रहे हैं। एक साथ इन नेताओं को नहीं बैठा सकते हैं। ये सोच रहे है कि मोदी व अमित शाह आएंगे जीता देंगे जबकि ऐसा नहीं है, अब लोगों ने इनको समझ लिया है।