हनुमानगढ़ - विश्वाश कुमार 

बीस सुत्रीय कार्यक्रम के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी ने शुक्रवार को जंक्शन स्थित कार्यालय जिला मुख्य आयोजना अधिकारी में औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण किया। मुख्य जिला आयोजना अधिकारी डॉ. ममता बिश्नोई और सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक विनोद गोदारा ने शिव परिवार की प्रतिमा देकर पदभार ग्रहण करवाया ।

सुरेंद्र दादरी ने कहा कि बीसूका गरीबी हटाने, कमजोर तबके के आर्थिक उत्थान व इनके आर्थिक शोषण को रोकने का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का क्रियान्वयन पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी के साथ प्रभावशाली तरीके से जिले में लागू करने के प्रयास किए जायेंगे। इस अवसर पर बीस सूत्री कार्यक्रम का पोस्टर का विमोचन भी किया । 

उन्होंने कहा कि बीसूका की शुरूआत प्रदेश में 1975 में हुई थी जिसके बाद कई बार इसमें संशोधन व पुनर्गठन हो चुका है। वर्तमान में बीसूका में वर्ष 2006 का संशोधन प्रभावी है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि कार्यक्रम के सभी 20 बिंदुओं पर सघन रूप से कार्य हो। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास जिले को  प्रथम बनाने का रहेगा। 

दादरी ने कहा कि बीसूका को जमीनी स्तर पर प्रभावी रूप से लागू करने के लिए सतत् व सघन निगरानी की जाएगी। इसीलिए  जिला स्तर पर समितियों का गठन किया गया है, जिससे कि कार्यक्रम का समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके। इसके लिए मै स्वयं जिले के प्रत्येक ब्लॉक में दौरे पर रहूंगा।

कार्यभार ग्रहण करने के दौरान उनके साथ ओबीसी वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष पवन गोदारा, जिला अहिंसा प्रकोष्ठ के संयोजक श्रवण तंवर, सहसंयोजक तरुण विजय, एपीआरओ राजपाल लंबोरिया, पार्षद मनोज सैनी, पार्षद मनोज बड़सीवाल, अश्विनी पारीक, प्रेम और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।