श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 

स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2023) की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सोमवार शाम को एसडी बिहाणी कॉलेज के ऑडिटोरियम में किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं।

 इससे पहले जिला कलक्टर  अंशदीप, एडीएम प्रशासन  अरविंद जाखड़ सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। ब्लूमिंग डेल्स इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने पधारो म्हारे देश से कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके पश्चात विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने शिव तांडव, यह देश है वीर जवानों का, यह वक्त न ठहरा है, लगाया कुसुंबी रंग, लगा माथे मिट्टी ले छलांग, घर-घर तिरंगा लहराएंगे, सुनो गौर से दुनिया वालों, भारत अनोखा राग है, झांसी की रानी, जलवा तेरा जलवा, कर हर मैदान फतेह, देश मेरे तेरी शान के सदके, वो किसना है, चंद्रयान-3 की थीम और भगड़ा सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उपस्थितजनों ने तालियां बजाकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

 इस अवसर पर एडिशनल एसपी  सतनाम सिंह, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक  विजय कुमार, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, उनके अभिभावक और स्टाफ सहित अन्य मौजूद रहे।