हनुमानगढ़ - विश्वास कुमार

हनुमानगढ़ के जोड़कियां गांव के ग्रामीणों ने गांव में लम्बे समय से चल रहे नशे के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। सोमवार को ग्रामीण विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक आशीष पारीक के नेतृत्व में जंक्शन पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर कुछ लोगों के नामों का जिक्र करते हुए कार्रवाई की मांग की।

ग्रामीणों ने बताया कि जोड़कियां गांव में इकबाल खान, सुरेंद्र खान, समीर खान, माया की ओर से लंबे समय से नशे का अवैध कारोबार किया जा रहा है। साथ ही यह लोग अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी लिप्त रहते हैं। इनके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। इनके पास अपराधियों का जमावड़ा रहता है। इससे पूरे गांव, स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों और मां-बाप में डर का माहौल बना हुआ है। पूरा गांव इनसे परेशान है। इससे परेशान होकर गांव के लोगों ने 19 अगस्त को गांव में इकट्ठा होकर समझाया। इसी बात से नाराज होकर इन लोगों ने धन्नाराम उर्फ भोला पुत्र दलीप के घर में घुसकर जातिसूचक गालियां देते लाठी-डंडों हुए और हथियारों से हमला कर दिया। आस-पड़ोस के लोगों ने आकर उन्हें छुड़ाया। बाद में यह चारों लोग रघुवीर और प्रेमसिंह के घर में भी घुसे और मारपीट की। रात को ग्रामीण इकट्ठा होकर मामला दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस ने सुबह मामला दर्ज करने को कहा। ग्रामीणों ने कहा की अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो इनकी इतनी हिम्मत नहीं बढ़ती। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने अब भी मामले को गंभीरता से लेकर नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो पूरा गांव इकट्ठा होकर पुलिस थाने के सामने धरना देगा। इस मौके पर कुलदीप नरूका, सुभाष खीचड़, सोहन सिंह, रघुवीर गोदारा, प्रेमसिंह, हरमन गिल, प्रदीप गोदारा, राजू गोदारा, लक्ष्मण गोदारा, अनिल लावा, अजय मेघवाल, सुनील मेघवाल, संजय गोदारा, गुरलाल गिल, गुरतेज सिंह, रणवीर, बेगाराम, जसवंत गिल मौजूद रहे।