उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

9 अगस्त को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सभा को लेकर वागड़ में आए डोटासरा ने आज सोमवार सुबह उदयपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत की। बाद में वे डूंगरपुर के लिए रवाना हुए और अब वे बांसवाड़ा जिले में ही रहकर राहुल की सभा की तैयारियों पर नजर रखेंगे। एक सवाल के जवाब में डोटासरा ने कहा कि मानगढ़ धाम पहाड़ी क्षेत्र पर है, लोगों के आने में चिंता नहीं है, इतने लोग आएंगे, लाइनें लगेगी, उनकी व्यवस्था कैसे हो इसकी चिंता है। वे बोले लोग तो स्वयं ही मानगढ़ धाम पर आएंगे।

डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस का आदिवासियों के साथ गहरा लगाव रहा है। भाजपा की केन्द्र में सरकार ने 9 साल में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया जबकि कांग्रेस ने सरकार में रहते हुए बहुत कुछ किया।

हम विकास के पिच पर खेलेंगे- डोटासरा

डोटासर ने कहा कि भाजपा चाहती है हमारे पिच पर खेले जबकि हम चाहते है हम विकास के पिच पर खेलेंगे। हमारी सरकार ने राजस्थान में जो काम किए उस पर खेलेंगे। कोरोना के बेहतर मैनेजमेंट पर खेलेंगे। भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनके चक्कर में पहले कोई आ गया होगा, अब हम नहीं आने वाले है।

एक सवाल पर डोटासरा ने कहा कि भाजपा के मेरे प्रति आक्रामक होने न होने से मेरे क्या फर्क पड़ेगा। मैं भाजपा के सामने ही लड़ा हूं। तीन बार भाजपा के उम्मीदवार मेरे सामने थे। उन्होंने मेरे को निर्विरोध थोडी छोड़ा। वे बोले भाजपा, आरएएस अपना काम करेगी, हम हमारा काम करेंगे।

वे बोले हमारी सरकार की योजनाएं, हमारा काम ही तो बोलेगा। भाजपा वाले क्या मुकाबला करेंगे हमारा। इनका काम ही क्या। कोई साढ़े चार साल में किसी भाजपा के आदमी को हमारी योजना की कमी खामी बताते किसी ने देखा क्या, किसी ने राजस्थान के 25 में 25 सांसदों को काम करते देखा क्या, वे बोले भाजपा से कौन डर रहा है, इनके षडयंत्र से भी हम नहीं डर रहे हैं।