खैरथल-तिजारा ब्यूरो रिपोर्ट।  

मुख्यमंत्री द्वारा 7 अगस्त सोमवार को सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के नवगठित जिलों के स्थापना समारोह को लाइव संबोधित किया जाएगा। इसी कड़ी में नवसृजित जिला मुख्यालय खैरथल-तिजारा के कृषि उपज मंडी परिसर खैरथल में स्थापना कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्ध व्यक्तियों व आमजन की भागीदारी रहेगी। इसकी तैयारियों को लेकर शनिवार शाम कृषि उपज मंडी सभागार में खैरथल-तिजारा के विशेषाधिकारी ओमप्रकाश बैरवा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

बैठक में खैरथल के विशेषाधिकारी ओमप्रकाश बैरवा ने कार्यक्रम के सफल बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। साथ ही सभी कार्यों को आपसी सामंजस्य रखते हुए समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम से पहले नवगठित जिले के सभी पांचों उपखण्डों व मूल जिले अलवर के जनप्रतिनिधिगणों को आमंत्रित किया जाएगा साथ ही कार्यक्रम में प्रबुद्ध व्यक्तियों को आमंत्रित करने के साथ साथ ही आमजन की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

बैरवा ने नगर पालिका खैरथल के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था व पीएचडी के समन्वय से पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही चल शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था भी करे। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीम आवश्यक दवाइयों एवं एम्बुलेंस के साथ तैनात रहे।

बैरवा ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए साथ ही पावर बैकअप की व्यवस्था भी सुनिश्चित करावे। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग प्रोग्रामर को निर्देश दिए कि लाइव टेलिकास्ट, एलईडी, माइक सिस्टम आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सभा स्थल पर वाटर प्रूफ ड्रोन, मंच, पावर बैकअप आदि कार्य पूरा करवाने के निर्देश दिए। पुलिस उपाधीक्षक को भी कार्यक्रम से पहले व उसके बाद में खैरथल की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से कराने के लिए पर्याप्त पुलिस जाप्ता लगाने के निर्देश दिए गए। इसके बाद विशेषाधिकारी ओमप्रकाश बैरवा व अधिकारीयो ने कृषि उपज मंडी स्थित सभा स्थल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान एडीएम द्वितीय इन्द्रजीत सिंह, डीएसओ जितेन्द्र सिंह नरूका, किशनगढबास एसडीएम गंगाधर मीना, कोटकासिम एसडीएम रामकिशोर मीना, तिजारा एसडीएम महेन्द्र यादव, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता संगीत अरोडा, पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार पुरी सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।