जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भाजपा ने प्रदेश में चार दिशाओं से परिवर्तन यात्रा की तैयारी कर ली है। पहली सवाई माधाेपुर में गणेश मंदिर से निकलेगी। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे। पार्टी का प्लान है कि इसके दूसरे दिन 3 सितंबर काे निकलने वाली यात्रा में गृहमंत्री अमित शाह बेणेश्वर धाम आएंगे। इसके बाद जैसलमेर रामदेवरा और हनुमानगढ़ के गाेगामेड़ी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे।

ये कार्यक्रम 4 और 5 सितंबर काे हाेंगे। यात्रा का समापन जयपुर में पीएम नरेंद्र मोदी बड़ी सभा के साथ होगा। पार्टी का प्लान है कि काेई नेता यात्रा में सीएम का चेहरा नहीं समझा जाए। ऐसे में नेताओं का चाराें यात्राओं में दौरे करने का शेड्यूल बनाया है। रथ तैयार हो रहे हैं। पार्टी की रणनीति है कि यात्राएं 20-22 दिन चलें। हर यात्रा करीब 50 विस सीटें कवर करे।

परिवर्तन रथों के पीछे करीब तीन रथ और चलेंगे। इनमें ऑफिस की व्यवस्था, प्रचार सामग्री, भोजन आदि की व्यवस्था रहेगी। यात्रा के दौरान पेपर लीक, भ्रष्टाचार, महिला अपराध, कानून-व्यवस्था, किसानों और बिजली-पानी से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे।

शेड्यूल बना रहे हैं : सिंह
प्रदेश का कोई भी बड़ा नेता एक यात्रा तक सीमित नहीं रहेगा। चाराें यात्राओं में इनके फेरे रखे हैं। किसी काे कमान नहीं सौंपी, बल्कि व्यवस्था संभालने के लिए संयाेजक व सहसंयाेजक लगाए हैं। -अरुण सिंह, प्रदेश प्रभारी

इन्हें बनाया संयोजक
पार्टी ने अरुण चतुर्वेदी को सवाई माधाेपुर, चुन्नीलाल गरासिया को बेणेश्वर, सीआर चाैधरी को गाेगामेड़ी, राजेंद्र गहलाेत को रामदेवरा रूट की यात्रा के लिए संयोजक बनाया है। इससे पहले चर्चा थी कि कमान वसंुधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, गजेंद्र सिंह, सतीश पूनियां, सीपी जोशी आदि नेताओं को मिलेगी। लेकिन इनमें से कोई भी नेता एक रूट तक सीमित नहीं रहेगा। सभी नेता चारों यात्राओं में भागीदारी देंगे।