अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के महासचिव जितेंद्र सिंह के आवास फूल बाग पर मंगलवार को कई हजार लोग पहुंचे। जिनमें संगठनों के लोग और टिकट चाहने वाले नेता व उनके कार्यकर्ता थे। इस दौरान जितेंद्र सिंह से 40 दिन से धरने पर बैठे नर्सिंगकर्मी मिले। संभाग चाहने वाले व्यापरिक संगठनों के प्रतिनिधि भी। इन सबकी बात सुनने के बाद जितेंद्र सिंह ने उनसे साफ शब्दों कहा -

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने नर्सिंगकर्मियों से कहा कि आप लोगों को सारी मांगें गहलोत सरकार ने मानी हैं। कोई कसर नहीं छोड़ी। अब आपकी जो दो प्रमुख मांगें हैं उनके लिए मैं व्यक्ति रूप से अशोक गहलोतजी से मिलूंगा। उनसे कराने का प्रयास करूंगा। सरकार को रिपीट कराने का काम आप सबका है। वैसे भी आगे की सरकार में पहला काम OPS को होने वाला है। वैसे मानवता के नाम पर मरीजों का इलाज सबसे पहले होना चाहिए। यह हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। नर्सिंगकर्मियों ने कहा कि यह आखिरी मांग है। इसे पूरा करा दीजिए।

मेरी खुद की मांग, अलवर संभाग बनें, जिलों के नाम भी दे दिए

व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिध एक बैनर तले फूल बाग पहुंचे। वहां जितेंद्र सिंह से मिलकर अलवर को संभाग बनवाने की मांग की। इस पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी खुद की मांग है कि अलवर को संभाग बनाना चाहिए। मिनी सचिवालय के उद्घाटन पर जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अलवर आए तब मंच से मैंने अलवर को संभाग बनाने की मांग रखी थी। बीच में सीएम बीमार हो गए थे। अब ठीक हुए हैं। जल्दी उनसे मिलेंगे। वैसे अलवर को संभाग बनाने के लिए हमने जिले तक भी लिखकर के दे दिए हैं कि कौन-कौन से जिले अलवर में शामिल किए जा सकते हैं। हमारी कोशिश है कि अलवर जल्दी संभाग बने।

व्यापारी बोले अलवर बंद करना है तो बताओ

कई व्यापारियों ने कहा कि संभाग बनवाने की मांग के लिए अलवर बंद करना है तो बताओ। अनशन पर भी बैठने को तैयार हैं। लेकिन आप संभाग बनवाओ। इस पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनशन की जरूरत नहीं है। मांग पुरजोर है। आगे भी पूरी ताकत से रखी है। जल्दी से जल्दी प्रयास रहेंगे। इसके बाद व्यापारियों ने जितेंद्र सिंह के नाम के जयकारे भी लगाए।