भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव से पहले भीलवाड़ा में चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आए पर्यवेक्षक लोकसभा प्रभारी फरीदाबाद विधायक पंडित नीरज शर्मा के सामने भीलवाड़ा कांग्रेस की पोल खुल गई। कार्यकर्ताओं ने अपनी ही सरकार में उनकी सुनवाई नहीं होने की बात कही।

पर्यवेक्षक को कार्यकर्ताओं ने बताया कि भीलवाड़ा में कांग्रेस तीन गुट में बिखरी हुई है। रामलाल जाट, रामपाल शर्मा व धीरज गुर्जर गुट के कारण कांग्रेस एक नहीं हो पा रही है। एक गुट के पास जाए तो दूसरा गुट नाराज हो जाता है। कार्यकर्ता खुद असमंजस में कांग्रेस को जीताने के लिए किसके पास जाए। अगर भीलवाड़ा कांग्रेस में इस गुटबाजी को खत्म नहीं किया गया चुनाव में नुकसान होगा। कार्यकर्ताओं के मुंह से यह बात सुनकर पर्यवेक्षक शर्मा भी हैरान हो गए।

पर्यवेक्षक और जिलाध्यक्ष के बीच अनबन
भीलवाड़ा पहुंचते ही पर्यवेक्षक नीरज शर्मा और जिलाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के बीच अनबन हो गई। पर्यवेक्षक के कार्यक्रम के तहत कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मीटिंग कांग्रेस कार्यालय में रखने का जिक्र किया गया था।

शर्मा से गंभीर मुद्दों पर अकेले मुलाकात करने के लिए सर्किट हाउस स्थान तय किया गया था लेकिन सभी कार्यकर्ता व नेता सर्किट हाउस पहुंच गए। इस पर पर्यवेक्षक ने नाराजगी जताई। इस दौरान पर्यवेक्षक और जिलाध्यक्ष के बीच बहस हो गई। पर्यवेक्षक ने जिलाध्यक्ष त्रिपाठी को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की सलाह भी दे दी।

तन दिन भीलवाड़ा के दौरे पर हैं पर्यवेक्षक
दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव में भीलवाड़ा की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिले इस उद्देश्य से जिले में पर्यवेक्षक के रूप में फरीदाबाद विधायक पंडित नीरज शर्मा को तीन दिन के दौरे पर भीलवाड़ा भेजा गया है।

गुरुवार को उन्होंने सहाड़ा विधानसभा व भीलवाड़ा विधानसभा के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे चुनाव की तैयारियों का फीडबैक लिया। पर्यवेक्षक शुक्रवार को मांडलगढ़, हिंडोली, शाहपुरा विधानसभा में जाकर नेताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

शाम को वापस भीलवाड़ा सर्किट हाउस लौटेंगे। यहां रात को भीलवाड़ा के कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। इसके बाद 19 अगस्त को शर्मा मांडल व आसींद विधानसभा में जाकर कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे।