चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
केंद्र व राज्य सरकार आमजन को सभी सरकारी चिकित्सालय में निशुल्क बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है, जिसकी समय- समय सरकार की ओर से उच्च अधिकारियों को भेजकर निरीक्षण भी करवाया जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को उदयपुर से डिप्टी डायरेक्टर पंकज गौड़ जिले के सबसे बड़े जिला राजकीय श्री सांवलियाजी चिकित्सालय और महिला एवं बाल चिकित्सालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चिकित्सालय में दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया। डिप्टी डायरेक्टर गौड़ ने जिला राजकीय श्री सांवलियाजी चिकित्सालय के मेल, फीमेल, सर्जिकल, ऑपरेशन थिएटर के अलावा महिला एवं बाल चिकित्सालय में पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड के साथ कई अन्य वार्डो मे भर्ती मरीजों और प्रसताओ से सरकार की ओर से दी जा रही निशुल्क दवा योजना, जांच योजनाओ के बारे में जानकारी प्राप्त की।
निरीक्षण के पश्चात डिप्टी डायरेक्टर उदयपुर डॉ पंकज गौड़ ने बताया कि  सरकार की ओर से आमजन के लिए अभिनव योजना संचालित की हुई है जिसमें मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना,  जांच योजना के साथ कई अन्य योजनाएं भी शामिल है। आज इसी उद्देश्य से इन योजनाओं का फीडबैक लेने के लिए दोनों ही प्रमुख चिकित्सालयो का निरीक्षण किया गया। इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से भी योजनाओं के बारे में जानकारी ली गई साथ ही कर्मचारियों और चिकित्सकों की ओर से पैसे के लेन देन के बारे में बात की गई लेकिन इस तरह की कहीं पर भी शिकायत नहीं मिली है।
इस निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज के सह प्राचार्य डॉ अनिश जैन, सीएमएचओ रामकेश गुर्जर, महिला एवं बाल चिकित्सालय के एचओडी और गायनिक चिकित्सक डॉ प्रवीण शर्मा, शिशु रोग विशेषज्ञ और प्रभारी डॉक्टर समीर जागरवल, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय, मनोज गोयल भी मौजूद रहे।