जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
चिन्मय मिशन की  चिन्मय  युवा शाखा द्वारा हर वर्ष की भांति  इस वर्ष भी  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अंतर विद्यालय देश भक्ति गीत प्रतियोगिता श्रद्धांजलि 2023 समुदायिक केंद्र मानसरोवर में आयोजित की गई।
इस प्रतियोगिता में जयपुर शहर के टैगोर इंटरनेशनल, एमपीएस जवाहर नगर, श्री दिगंबर महावीर स्कूल, रुकमणी बिरला, संस्कार स्कूल, ज्ञान विहार, और डिफेंस पब्लिक स्कूल सहित 25 विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया । कोरोना की वजह से यह प्रतियोगिता 3 साल बाद आयोजित की गई है।
स्वतंत्रता सेनानीयो, शहीदों और सशस्त्र बलों को समर्पित इस प्रतियोगिता में विद्यालय की टीमों ने देशभक्ति गीत को बहुत ही स्वरबद्ध और सुरीले अंदाज में प्रस्तुत कर देश भक्ति की अलख जगाई । कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में श्रीमती के सरस्वती, आमोद चतुर्वेदी और श्रीमती नीलम शर्मा रही। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर अरुण सबरवाल ने छात्र-छात्राओं को देशभक्ति एवं देश प्रेम के महत्व को समझाया। प्रतियोगिता में एमपीएस इंटरनेशनल स्कूल ने प्रथम, माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल द्वितीय एवं टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्री नगर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इनको क्रमशः6000, 4000 व ₹3000 की राशि देकर पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के दौरान छात्र-छात्राओं से देश के शहीदों , भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिक के प्रश्न पूछे गए जिन्होंने सही उत्तर दिया उन्हें पुरस्कृत भी किया गया। 
कार्यक्रम में चिन्मय मिशन की संरक्षक ममता मानसिंका, उपाध्यक्ष डॉक्टर आरके चतुर्वेदी, एमएम जोशी एवं कार्यकारिणी के सदस्य प्रमोद अग्रवाल, शालिनी जोशी, सोमेश भार्गव, प्रवीण आचार्य, निशा गुप्ता, मधु चंद्रसेन, रेखा भार्गव एवं संगीता गुप्ता सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।
कार्यक्रम के अंत में  मिशन के अध्यक्ष एम एल गुप्ता ने सभी विद्यालय एवं अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कार्यक्रम का संचालन मिशन के सचिव डॉ मनोज खुराना ने किया।