जैसलमेर - विश्वास कुमार 
जिला औषधि भंडार प्रभारी अधिकारी डाॅ कुणाल साहू ने बुधवार को  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, देवीकोट, बड़ोडा गांव  व भागू का गांव का आकस्मिक निरीक्षण कर मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना एवं मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली । डाॅ साहू ने चिकित्सा संस्थानो पर कार्यरत  प्रभारी चिकित्सा अधिकारियो  से  चिकित्सा संस्थान में उपलब्ध निःशुल्क दवाओं एवं निःशुल्क जांचों की प्रगति के बारे में जानकारी लेकर आवष्यक दिशा निर्देश दिए।
डाॅ साहू ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सालय में पर्याप्त मात्रा में निःषुल्क दवाओं की उपलब्धता सुनिष्चित करने सहित ओपीडी पर्चीयो को दैनिक रूप से ई-औषधी पोर्टल पर शत-प्रतिषत अपलोड करवाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री निषुल्क दवा योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देष दिए।
डाॅ साहू ने मरीजों को मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना से आमजन को लाभान्वित करने, चिकित्सालयों में समय पर जांच कर मरीजों को रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा अधिकारियों को निर्देष दिए तथा जांचों की आॅनलाईन एन्ट्री सुनिष्चित करने के निर्देष दिए।