हनुमानगढ़ - विश्वाश कुमार 

प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव रद्द करने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले लगभग एक सप्ताह से चल रहा छात्रों का शान्ति पूर्वक आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है। आंदोलन के तहत शनिवार को राजकीय नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज के छात्र प्रतिनिधि विपुल घोड़ेला के नेतृत्व में छात्रों ने विरोध स्वरूप बीकानेर विश्वविद्यालय कुलपति के पूतले की शव यात्रा निकाली।

छात्रों ने कॉलेज परिसर से शव यात्रा निकालकर और पुतले के समक्ष विलाप करते हुए उसे जलाकर अपना विरोध प्रकट किया। इस मौके पर छात्र नेता विपुल घोडेला ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपतियों और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साजिश पूर्वक तरीके से चाल चलते हुए छात्रसंघ चुनाव को रद्द किया गया है ताकि छात्र की आवाज दबाई जा सके, परन्तु आज पूरे राजस्थान की छात्र शक्ति जागरूक हो चुकी है और अपने हकों के लिए लड़ना जानती है।

छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 3 दिन के अंदर सरकार द्वारा अपने उस तुगलकी आदेश को वापस लेकर छात्रसंघ चुनाव तारीख की घोषणा नहीं गई तो इस आंदोलन और उग्र करते हुए बाजार बंद,भूख हड़ताल आदि की जाएगी,जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन और राज्य सरकार की होगी।

इस अवसर पर शेखर सैनी,रोहित जावा, शिव शर्मा, अमर सुथार,ध्रुव , अमन, समीर,नवीन बाकोलिया, अनिल सिहाग,मुकेश, मुसाफिर, प्रदीप, विनोद राव, सुभम, राहुल, गुरी, अजय, देव, बलराज, कर्ण चौधरी, संजय शर्मा, ऋतिक , इंदौरा, दिनेश, रोहिताश सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र मौजूद थे।