जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से मुख्यमंत्री की एक छोटी सी चोट ठीक नहीं हो पा रही है। राजस्थान का एक नागरिक होने और नेता प्रतिपक्ष होने के नाते मुझे चिंता होने लगी है। इसमें डॉक्टर की भूल भी हो सकती है। एम्स की टीम को बुलाकर जांच करवानी चाहिए। रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने जोधपुर आए राठौड़ ने भास्कर से खास बातचीत में कई मुद्दों पर अपनी बात रखी।

सरकार को खा जाएगा लाल डायरी का जिन्न
राठौड़ ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के जिन तीन पन्नों में सरकार पर आरोप लगाए हैं, उन पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। गुढ़ा ने सीएम के पुत्र और आरसीए सचिव का नाम लिया है, लेकिन 1 सप्ताह के बावजूद सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यदि सरकार मानती है कि यह डायरी फर्जी है तो एफएसएल में जांच करवा कर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं करवाती? यह लाल डायरी का जिन्न इस सरकार को खा जाएगा।

मैंने नाम लिया तो सनसनी फैल जाएगी
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जयपुर में मेयर के घर से 40 लाख रुपए बरामद होना इस बात का इशारा करता है कि पट्टा अभियान में जमकर चांदी कूटी जा रही है। इस मामले की जांच एसआईटी बनाकर होनी चाहिए। सरकार एक तरफ तो भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है, लेकिन दूसरी तरफ 496 मामले जोकि एसीबी ने अभियोजन स्वीकृति के लिए भेज रखे हैं, उनको लंबित रखा गया है। सीकर की जिस एकेडमी से 3 करोड़ रुपए नकदी बरामद हुए हैं, उनको संरक्षण भी कांग्रेस के नेता ही दे रहे हैं। अगर मैंने नाम लिया तो राजनीति में एक बार फिर सनसनी फैल जाएगी। पुख्ता सबूत के साथ ही जल्द ही अपनी बात रखूंगा।

नए जिले चलाने के लिए तुरंत 29 अधिकारी चाहिए
राजस्थान सरकार की ओर से नए जिले बनाने पर राठौड़ ने कहा कि इन जिलों को चलाने के लिए तुरंत 29 अधिकारियों की आवश्यकता है, लेकिन सरकार के पास अभी ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। नोटिफिकेशन जारी होते ही कई राजस्व मामले अलग-अलग हो जाएंगे। कोर्ट की भी व्यवस्था करनी होगी।

राजस्थान में बिजली देगी और झटके
विद्युत शुल्क विधेयक 2023 को लाकर राजस्थान सरकार जल्द ही प्रदेश के लोगों को बिजली की दरों में और झटके देने जा रही है। राठौड़ ने कहा कि 100 यूनिट और 200 यूनिट बिजली फ्री देने का दावा करने वाली सरकार ने इस विधेयक के जरिए इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी में 1 रुपए और विद्युत शुल्क में 50 पैसे प्रति यूनिट बढ़ाने की तैयारी कर ली है। फ्यूल सरचार्ज लगातार बिजली के बिल में बढ़कर आ रहा है।