बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

नोखा उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार रात को पांचू क्षेत्र के 8 गांवों के किसानों द्वारा बिजली की आपूर्ति सुचारू करने की मांग को लेकर धरना दोपहर 12 बजे शुरू किया गया था। किसान लगातार 9 घंटे अपनी मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर धरने पर बैठे थे। जिसके बाद रात 9 किसानों प्रशासन के अधिकारियों और अधिकारियों के साथ सहमति बनने के बाद किसानों का धरना समाप्त किया। उसके बाद रात को 9 अपने गांवों की ओर किसान रवाना हुए।

किसान रामचंद्र खिलेरी ने बताया कि रातडिया जीएसएस से गांवों के काश्तकारों के नलकूपों पर निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति सुचारु करने को लेकर उपखंड अधिकारी रमेशदेव विद्युत विभाग के एक्सईएन, थाना अधिकारी अलोकसिंह और किसानों में लिखित समझौता हुआ है।

किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ एक समझौता हुआ जिसमें बताया गया ढिंगसरी गांव में लगी वीसीबी हटाने की मांग की गई थी या वैकल्पिक रूप से किसानों को बिजली आपूर्ति सुचारू करने की मांग की थी। जब तक वीसीबी नहीं हटती है तब तक बिजली आपूर्ति सुचारू रखने के लिए विभाग के एक्सईएन को पाबंद किया गया है। जीएसएस पर एक कर्मचारी को तैनात करके किसानों को बिजली आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए गए।

किसानों के साथ अंतिम दौर की वार्ता में तुलसी राम डूडी, दानाराम घिंटाला, मगनाराम, रामदयाल,चोरूलाल, रामेश्वर जांगू, उमाशंकर फौजी सहित अनेक किसान मौजूद रहे। किसान समझौता होने के बाद अपने खेतों में को ओर रवाना हो गए।