उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर में 35 साल से एक ही कमरे में संचालित 8वीं तक के सरकारी स्कूल में नए कमरों का निर्माण नहीं होने से नाराज ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा सोमवार को कलेक्टर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। मामला गिर्वा तहसील में सरू पंचायत के हायला कुई गांव में चल रहे उच्च प्राथमिक विद्यालय का है।

विधायक मीणा ने बताया कि 4 अगस्त 2023 को मैं कलेक्टर अरविंद पोसवाल से ग्रामीणों के साथ मिला था। तब हमें 18 अगस्त तक स्कूल भवन निर्माण के लिए टेंडर करने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक टेंडर नहीं निकाले गए। विधायक ने बताया कि 8वीं तक स्कूल है जिसमें 130 बच्चे पढ़ते हैं। सभी कक्षाएं एक ही कमरे में संचालित होती है लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा।

धरने के एक घंटे बाद एडीएम शैलेश सुराणा और समसा प्रभारी वीरेन्द्र सिह यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने एमएलए से वार्ता कर बताया कि दो बार टेंडर कर चुके लेकिन कोई ठेकेदार टेंडर लेने नहीं आ रहा। हालांकि इस बात पर एमएलए सहमत नहीं हुए। फिर एडीएम द्वारा कलेक्टर से फोन पर बात की गई। इसके बाद जल्द नए कमरों के निर्माण का आश्वासन दिया गया।

विधायक बोले-वर्ष 2018 में 40 लाख मंजूर करवाए थे
विधायक ने बताया कि मैंने डीएमएफटी फंड से स्कूल के लिए वर्ष 2018 में 40 लाख रुपए मंजूर करवा दिए थे। उसके बावजूद आज तक नए कमरों का निर्माण नहीं किया गया। पहले बोले, पैसा नहीं आया, अब बोल रहे हैं कि टेंडर लगा रहे हैं। मेरे साथ सैकड़ों ग्रामीण किराया देकर दोपहर 3 बजे कलेक्टर से मिलने आए थे लेकिन यहां न तो कलेक्टर है ना ही एडीएम। मजबूरन कुछ लोग वापस गांव चले गए।