उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा का उदयपुर संभाग और आबूरोड विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का सम्मेलन 18 अगस्त को उदयपुर में होगा। इसमें शामिल होंगे और वे पार्टी के लोगों में जोश भरेंगे।

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण मीणा ने उदयपुर में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस सम्मेलन में सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रधान, उप प्रधान, सरपंच आदि भाग लेंगे। उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को वोट बैंक ही समझा है जबकि काम मोदी सरकार ने किए है। सांसद ने एकलव्य मॉडल स्कूल से लेकर कई योजनाएं गिनाई।

मानगढ़ धाम में राहुल गांधी की सभा और उनके भाषण से जुड़े एक सवाल के जवाब में बांसवाड़ा-डूंगरपुर के सांसद कनकमल कटारा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस थोथी घोषणाएं कर रही है, दो महीनों में गहलोत सरकार इन घोषणाओं को कैसे पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी स्कूल खोल दिए है, वहां स्टाफ नहीं है, और न भवन का निर्माण हो रहा है, प्रदेश में संविदा कर्मियों को नियमित नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं। आदविासी इलाके में आदिवासियों के काम के लिए शुरूआत भाजपा सरकार ने ही की है। कांग्रेस वाले तो योजनाओं के नाम बदल-बदल कर काम कर रहे है।

कटारा ने कहा कि टीएसपी क्षेत्र में आदिवासी सजग हो गए है। वे समझते है कि कांग्रेस केवल धोखा देने वाली पार्टी है। वे ये भी बोले राहुल गांधी को भी पता नहीं क्या बोलना है और क्या बोल जाते है। भाजपा नेता चुन्नीलाल गरासिया ने कहा कि सुखाडिय़ा विवि के सभागार में होने वाले इस सम्मेलन में ये जनप्रतिनिधि आने वाले चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेंगे।

इस दौरान भाजपा नेता प्रमोद सामर, सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, सराड़ा प्रधान डीपी मीणा व एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष शंकर खराड़ी, प्रवक्ता चंचल कुमार अग्रवाल आदि मौजूद थे। मुंडा 19 अगस्त को यहां जनजाति विभाग के अधिकारियों के साथ केन्द्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे।