जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में रविवार सुबह एक परिवार के सामूहिक जहर खाने का मामला सामने आया है। जहर खाने के बाद परिवार के सदस्य कैब कर हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। इलाज के दौरान पत्नी-बेटे की मौत हो गई। पति और बेटी का SMS हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। प्रताप नगर थाना पुलिस ने FSL टीम की मदद से सबूत जुटाए है। पुलिस जहर और उसके खाने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

SHO (प्रताप नगर) जहीर अब्बास ने बताया कि सेक्टर-26 प्रताप नगर में मनोज शर्मा (30), अपनी पत्नी साक्षी (28) और 5 साल की बेटी व 5 महीने के बेटे के साथ रहते है। वह पहले ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी में जॉब करते थे। मनोज पिछले काफी समय से बेरोजगार चल रहे थे। रविवार सुबह मनोज ने खुद जहर खाने के साथ पूरे परिवार को खाने में मिलाकर जहर खिला दिया।

कैब किराए पर करके पहुंचे हॉस्पिटल
परिवार की तबीयत खराब होने पर मनोज ने किराए से कैब बुक करवाई। सुबह करीब 9:30 बजे कैब से पत्नी और दोनों बच्चों को लेकर महात्मा गांधी हॉस्पिटल पहुंचा। हॉस्पिटल प्रशासन ने परिवार के सामूहिक जहर खाकर पहुंचने की सूचना प्रताप नगर थाना पुलिस को दी।

मेडिकल सूचना पर पुलिस महात्मा गांधी हॉस्पिटल पहुंची। इलाज के दौरान साक्षी और 5 महीने के बेटे अथर्व की मौत हो गई। हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर्स ने मनोज और 5 साल की बेटी को SMS हॉस्पिटल रेफर कर दिया। SMS हॉस्पिटल में मनोज और जेके लोन हॉस्पिटल में 5 साल की बेटी का इलाज चल रहा है।

डायरी में लिखा सुसाइड नोट
पुलिस सूत्रों की मुताबिक, पुलिस को घर की तलाशी में एक डायरी मिली है। जिसमें सुसाइड करने की कोशिश के बारे में बताया गया है। मनोज ने हलवे में जहर मिलाकर खुद और परिवार को खिलाया था। परिवार के सामूहिक सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट लिखकर डायरी में छोड़ा था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि परिवार में इतना बड़ा कदम कैसे उठाया।