हनुमानगढ़ - विश्वास कुमार 
गुरुवार से प्रदेश में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ हुआ। योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को निशुल्क स्मार्टफोन बांटने के लिए जिले में 2 कैंप आयोजित किए जा रहे है। जंक्शन के अंबेडकर भवन तथा टाऊन में नगर परिषद सभागार में कैंपों का आयोजन किया जा रहा है । अंबेडकर भवन में आयोजित किए जा रहे कैंप का निरीक्षण करने जिला कलक्टर रूकमणि रियार,एसपी  सुधीर चौधरी के साथ ओबीसी वित्त विकास आयोग के अध्यक्ष श्री पवन गोदारा पहुंचे। 
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने सभी डेस्क पर जाकर प्रक्रिया का जायजा लिया। लाभार्थियों के बातचीत की और उपस्थित लाभार्थियों को स्मार्टफोन का वितरण किया। राजीव गांधी युवा मित्रों से बातचीत की।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि हर महिला खुद को सशक्त महसूस करे। मैं उम्मीद करती हूं कि फोन महिलाएं स्वयं उपयोग में लेगी । सरकार की भी मंशा है कि राज्य सरकार कि विभिन्न योजनाओ चिरंजीवी, पेंशन, एलपीजी सिलेंडर 500 रुपए में इत्यादि के बारे में जानेंगे तथा लाभ लेंगे। इस अवसर पर एडिशनल एसपी नीलम चौधरी, जिला परिषद सदस्य मनीष मक्कासर, पार्षद गुरदीप चहल, अंबेडकर भवन अध्यक्ष  विनोद, डीओआईटी संयुक्त निदेशक योगेंद्र यादव इत्यादि उपस्थित रहें।