कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

मणिपुर में हुई हिंसा के मामले को लेकर कोटा में हाड़ौती विकास मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। कार्यकर्ताओं ने नयापुरा से कलेक्ट्रेट सर्किल तक पैदल मार्च निकाला। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पुलिस ने कलेक्ट्रेट सर्किल पर बैरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओं को रोका।

कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड पर चढ़ने की कोशिश भी की। पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। प्रदर्शन के दौरान एडिशनल एसपी, डीएसपी, सीआई सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद रहे। प्रदर्शन में पीसीसी महासचिव अमित धारीवाल भी शामिल हुए।

हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला ने कहा कि मणिपुर में पिछले 3 महीने से लगातार हिंसक वारदात हो रही है। देश के प्रधानमंत्री पूरे देश में घूम कर बयान बाजी कर रहे हैं। लेकिन मणिपुर जाने का समय उनके पास नहीं है मणिपुर हिंसा के पीछे सीधा-सीधा केंद्र सरकार का हाथ है।

केंद्र सरकार में दंगा रोकने की इच्छा शक्ति नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सभी मुस्लिम भाई, हिंदू बहनों से जाकर राखी बंधवाए। राखी बांधने से मन मे भाई बहन का प्यार नहीं होता है। रिश्ता बनाना है तो दिल से बनाओ। बीजेपी का उद्देश्य है किसी भी तरीके से देश जला के रखो। इनको आपस में लड़ा कर रखो। इस कारण देशवासी कभी भी सकारात्मक सोच पर नहीं जा सके।

अमित धारीवाल ने कहा मणिपुर में 90 दिन से घिनौनी वारदात हो रही है इस कारण पूरा हिंदुस्तान का शर्मसार है। केंद्र सरकार बेशर्म है। जहां इलेक्शन है वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घूम रहे हैं। मणिपुर में ना प्रधानमंत्री गए, ना ही देश के गृहमंत्री गए।

यह लोग वहां क्यों नहीं जाना चाहते? क्या बीजेपी का उद्देश्य केवल चुनाव जीतना है। अब हरियाणा में भी इस तरीके की हरकत हो रही है। वहां भी बीजेपी की सरकार है। आने वाले समय में जनता बीजेपी को धूल चटाएगी।