करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

जिला मुक्केबाजी संघ करौली और मनीष राज स्पोर्टस एकेडमी के तत्वावधान में यहां माथुर स्टेडियम में आयोजित हुई 38वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक वर्ग में सीकर की टीम चैम्पियन रही, वहीं 22वीं राज्य स्तरीय बालिका वर्ग की मुक्केबाजी प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में भरतपुर की टीम विजेता रही। विजेता-उपविजेता खिलाड़ियों को अतिथियों ने शील्ड और स्मृति चिन्ह प्रदान कर पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में करौली की ओर से सचिन सारस्वत ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं, बालिका वर्ग में श्रेया गोयल ने सिल्वर मेडल जीता।

समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला अपराध विशेष अनुसंधान प्रकोष्ठ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोर बुटोलिया एवं बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रद्धा गौतम, व्यवसायी नरेश बंसल, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अनिल शर्मा, सदस्य फजले अहमद, दिलीप कुमार, तारा मीना, कोतवाली थानाधिकारी यदुवीर सिंह, राजस्थान बॉक्सिंग एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी नरेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि बतौर उपस्थित रहे। गौरतलब है कि प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 300 से अधिक बालक-बालिकाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सोमवार को भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम के मुख्य कोच अनूप सिंह भी करौली आए, जिन्होंने कई वर्षों तक महिला बॉक्सिंग के राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को कोच के रूप में प्रशिक्षण दिया।

विधायक ने की बॉक्सिंग रिंग की घोषणा
तीन दिवसीय प्रतियोगिता में रविवार शाम क्षेत्रीय विधायक लाखनसिंह मीना भी पहुंचे। इस दौरान जिला बॉक्सिंग संघ की मांग पर विधायक ने एक बॉक्सिंग रिंग देने की घोषणा की। वहीं, प्रतियोगिता में संरक्षक के रूप में मनोज गर्ग, संघ के अध्यक्ष निर्मल मीणा, सचिव धारा सिंह मीणा, उपाध्यक्ष नरेश बंसल, जियाउल्लाह खान, धीरेंद्र बैसला, कोषाध्यक्ष रिद्धि चंद बंसल, सहसचिव यादराम मीणा, पुष्पेंद्र शर्मा, साजिद खान, बॉबी सिंह राजावत, विक्रम मीणा, सोनू सारस्वत आदि ने सहयोग प्रदान किया। प्रतियोगिता के समापन पर राजस्थान बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र निर्वाण ने सभी का धन्यवाद व्यक्त किया। जिला बॉक्सिंग संघ के सचिव धारा मीणा ने सभी का आभार जताया।