जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भीलवाड़ा में नाबालिग से रेप के बाद हत्या के मामलें में बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश में लगातार मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं हो रही हैं। जो मुख्यमंत्री प्रदेश की बच्चियों की सुरक्षा नहीं कर सकता है वो प्रदेश की सुरक्षा क्या करेगा।

सीपी जोशी ने कहा कि इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत को शर्म के मारे ही इस्तीफा दे देना चाहिए। जोशी ने कहा कि अगर सीएम अशोक गहलोत से गृह विभाग नहीं संभल रहा है तो वे कुर्सी से क्यों चिपके हुए हैं। प्रदेश में एक के बाद एक दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना में जब पीड़िता का परिवार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया तो उन्हें गुमराह किया गया। पुलिस ने परिवार की कोई मदद नहीं की। उल्टा उन्हें ही प्रताड़ित करने का काम किया। ऐसे पुलिसकर्मियों को भी बर्खास्त करना चाहिए।

भाजपा की कमेटी ने किया घटना स्थल का दौरा
पूरे मामलें में भाजपा ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया हैं। कमेटी ने आज भीलवाड़ा पहुंचकर घटना स्थल का दौरा किया। पीड़ित परिवार से मुलाकात की। वहीं पुलिस अधिकारियों से अब तक हुई जांच के बारे में जानकारी भी जुटाई। कमेटी में शामिल महिला मोर्चे की प्रदेशाध्यक्ष रक्षा भंडारी ने कहा कि हमने घटनास्थल का दौरा किया। पीड़ित परिवार से जब हम मिले तो उन्होंने बताया कि जब उनकी बेटी बकरियां चराकर वापस नहीं लौटी तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाही। लेकिन पुलिस ने शिकायत ही दर्ज नहीं की। रक्षा भंडारी ने कहा कि अगर पुलिस मामलें में थोड़ी भी संवेदनशीलता रखती तो शायदा बच्ची को बचाया जा सकता था।

राजस्थान रेप की राजधानी बन गया है- सांसद दीया कुमारी
राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों और महिला उत्पीड़न के खिलाफ राजसंमद सांसद दीया कुमारी और भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने नई दिल्ली में भाजपा केंद्रीय कार्यालय में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सांसद दीया कुमारी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राजस्थान कभी अपनी संस्कृति और महिला सुरक्षा के लिए जाना जाता था, उस राजस्थान में आज महिलाएं अपने घरों में ही सुरक्षित नहीं हैं।

राजस्थान की लचर कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा सांसद दीया ने कहा आज भीलवाड़ा के नरसिंहपुरा गांव में कोयले की भट्टी में एक बच्ची का जला हुआ शव मिला है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है और राजस्थान पुलिस को जो कार्रवाई करनी चाहिए थी, वह नहीं की गई।। सांसद ने आगे कहा कि राजस्थान में सिर्फ यही एक घटना नहीं है, बल्कि दो दिन पहले इसी भीलवाड़ा में एक स्कूल में कुछ लड़कों ने एक बच्ची के वाटर बॉटल में पेशाब भर दिया। इतनी घिनौनी घटनाएं राजस्थान में बार-बार हो रही है।