जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान के भीलवाड़ा में हुए गैंगरेप और हत्या मामले में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। RLP के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने कहा- राजस्थान देश में अपराध की राजधानी बन चुका है। ऐसे में सरकार को अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त एक्शन लेना चाहिए। बेनीवाल जयपुर में जालूपुरा स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे।

रेप जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों को सरेआम सजा मिलनी चाहिए। सरकार को ऐसे आरोपियों के एनकाउंटर का आदेश जारी करना चाहिए। तभी इस तरह की विकृत मानसिकता के लोगों पर अंकुश लग पाएगा।

भीलवाड़ा अपराध का गढ़ बन रहा

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा- राजस्थान का भीलवाड़ा दिनों दिन अपराध का गढ़ बनता जा रहा है। बजरी माफिया के साथ ही अब भीलवाड़ा में लूट, चोरी, हत्या और बलात्कार जैसी घटनाएं भी बढ़ रही है। वहीं अब नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना का जो कलंक राजस्थान पर लगा है। उसे मिटा पाना काफी मुश्किल है। ऐसे में सरकार को आत्मचिंतन कर अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है।

कांग्रेस और बीजेपी का गठबंधन चल रहा

बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में पिछले लंबे वक्त से कांग्रेस और बीजेपी का गठबंधन चल रहा है। जिसकी वजह से हालात बद से बदतर हो चुके हैं। प्रदेश में एंबुलेंस लेकर पुलिस थानों में बलात्कार जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन सरकार आंखें बंद कर बैठी हुई है। अगर सरकार अब भी नहीं जागी। तो स्थिति भयावह हो सकती है।

इन हालातों को रोकने के लिए सिर्फ सख्त एक्शन ही एकमात्र तरीका है। इसलिए RLP मांग करती है, ऐसे आरोपियों को रोकने के लिए उन्हें सार्वजनिक सजा मिलनी चाहिए। उन्हें सरेआम पीटकर फांसी पर चढ़ाया जाना चाहिए। इतना ही नहीं बल्कि, पुलिस को उनका एनकाउंटर कर देना चाहिए। इस तरह का कानून अब सरकार को बनाना चाहिए। तभी इस तरह की विकृत मानसिकता के लोगों में खौफ और डर पैदा हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा की घटना ने पूरे राजस्थान को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद प्रदेशभर की बालिकाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है। इसलिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी राजस्थान के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री दोनों से महिला सुरक्षा को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग करती है। ताकि भारत की बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर सके।