भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस की बैठक में पूर्व विधायक मंच पर भाषण देते-देते अपना आपा खो बैठे और जोश में गाली देने लगे। उन्हें यह भी ध्यान नहीं रहा कि मंच पर महिला नेत्री भी मौजूद हैं। मामला भीलवाड़ा के आसींद का है। यहां शनिवार को आसींद-हुरड़ा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक का गुलाबपुरा में मोदी पैलेस में आयोजन किया गया। दोपहर 3 बजे बैठक शुरू हुई। बैठक में पार्टी के ऑब्जर्वर और हरियाणा विधायक पंडित नीरज शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी और विधानसभा प्रभारी बेगूं नगरपालिका चेयरमैन रंजना शर्मा मौजूद रहीं।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा अपने भाषण में अपशब्दों बोलने लगे। उन्होंने कहा, 'हम दो भाइयों के लड़ने के कारण आसींद में कांग्रेस हारती आ रही है। अब मैं और मांडल से विधायक तथा राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री रामलाल जाट एक हो गए हैं'। इसके बाद विधायक ने अपने भाषण में गाली देते हुए कहा कि अब किसी में दम नहीं कि हमें हरा दे। इसका एक वीडियो सामने आया है। इससे पहले भाषण देने आए पूर्व विधायक के बेटे और आसींद से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मनीष मेवाड़ा ने कहा कि आसींद-हुरड़ा विधानसभा क्षेत्र से हगामी लाल मेवाड़ एकमात्र चेहरा हैं।

2003 में जीते थे चुनाव
हगामी लाल साल 2003 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़े और जीते। इसके बाद साल 2008 में कांग्रेस ने इन्हें प्रत्याशी बनाया, लेकिन बीजेपी के रामलाल गुर्जर ने उन्हें 4 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। इसके बाद 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हगामी लाल के बेटे को प्रत्याशी बनाया, लेकिन बीजेपी के जब्बर सिंह सांखला ने उन्हें 154 वोटों से हराया। अब 2023 चुनाव को लेकर हगामी लाल फिर से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हगामी लाल मे

आसींद हुरडा विधानसभा प्रत्याशियों की रायशुमारी के लिए भीलवाड़ा ऑब्जर्वर हरियाणा के फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा शनिवार को गुलाबपुरा में पहुंचे। जहां आसींद हुरडा विधानसभा प्रभारी रंजना शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, पीसीसी उपाध्यक्ष हगामी लाल मेवाड़ा, आसींद हुरडा कांग्रेस विधानसभा प्रत्याशी मनीष मेवाड़ा, गुलाबपुरा पालिका चेयरमैन सुमित काल्या, हुरड़ा प्रधान कृष्ण सिंह राठौड़, आसींद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शंभू लाल गुर्जर मेफलियास, हुरडा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हस्तीमल जैन, गुलाबपुरा कांग्रेस नगर अध्यक्ष मधुसूदन पारीक, पीसीसी सचिव गोवर्धन लाल गुर्जर, रामदेव खारोल, शाहिद आसींद हुरडा विधानसभा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भीलवाड़ा जिले के कांग्रेस आब्जर्वर नीरज शर्मा का स्वागत किया।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए नीरज शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की 7 विधानसभा सीटों का मुझे ऑब्जर्वर चुना गया है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कर रहा हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि कोई व्यक्ति नहीं बल्कि हाथ सिंबल ही कांग्रेस का प्रत्याशी है। जिले की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को विजय बनाएं। इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि गहलोत सरकार ने 5 साल में कई विकास कार्य एवं जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। दोबारा कांग्रेस की सरकार बनेगी।

वाड़ा और राजस्व मंत्री रामलाल जाट कांग्रेस पार्टी के नेता हैं, लेकिन एक ही जगह से आने के चलते दोनों राजनीति में एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं। अपने बयान में हगामी लाल इशारों-इशारों में इसी बात का जिक्र कर रहे थे। जिसमें वे कह रहे थे कि दो भाई की लड़ाई में आसींद में हमेशा कांग्रेस हारती है। मेवाड़ा फिलाहल राजस्व मंत्री के समर्थन का दावा कर टिकट की दावेदारी जता रहे हैं।