जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान सरकार के खिलाफ 7 दिनों में 181 किलोमीटर का सफर तय कर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की न्याय यात्रा करौली से आज जयपुर पहुंची। इस दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी के घूमर पांडाल में न्याय सभा का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेशभर के एबीवीपी कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। तेज गर्मी की वजह से कुछ ही देर में पूरा पांडाल खाली हो गया। इसकी वजह से एबीवीपी के नेता खाली कुर्सियों के सामने ही भाषण देते नजर आए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा- राजस्थान में अपराध बेलगाम हो चुके हैं। हर दिन लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। जबकि भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। इसके खिलाफ राजस्थान की जनता ने मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता आम जनता के लिए तब तक लड़ाई लड़ेंगे। जब तक राजस्थान में अपराधों पर अंकुश न लग जाए। युवाओं को रोजगार न मिल जाए और भ्रष्टाचारी जेल में ना बंद हो जाए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री हुश्यार मीणा ने कहा- राजस्थान में जिस प्रकार से जनजाति बहनों के साथ अत्याचार और अपराध की घटनाएं हो रही है। वह दुखद और शर्मनाक करने वाली है। राजस्थान में महिलाओं के साथ आज वही दुखद स्थिति है। जो मुगलों के क्रूर शासन के दौरान हुआ करती थी‌। गहलोत सरकार में अपराधियों पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है। क्योंकि कुछ अपराधी ही सरकार में शामिल हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान ने कहा- आज राजस्थान प्रदेश का युवा त्रस्त है। पीड़ा में है। विद्यार्थी परिषद की न्याय यात्रा उस पीड़ा को दिखाने का साधन रही है। आज प्रदेश सरकार के शासन में युवा अपने आप को कमजोर पा रहा है। करौली सहित विभिन्न स्थानों पर प्रदेश में महिलाओं के साथ हुए जघन्य अपराध पीड़ा देने वाले हैं। नेतृत्व जहां उदाहरण देने वाला होना चाहिए। वहीं, राजस्थान का नेतृत्व पीड़ा देने वाला है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत ने कहा- राजस्थान में अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले छात्रों को राजस्थान सरकार पुलिसिया दमन से डराने का प्रयास कर रही है। छात्र डरेगा नहीं। राजस्थान में अपराध की घटनाएं डरावनी है। आज राजस्थान की विफल सरकार से प्रदेश को मुक्ति दिलाने का संकल्प प्रदेश के हर युवा ने ले लिया है। प्रदेश के युवाओं का जीवन बर्बाद करने वाली राजस्थान सरकार को प्रदेश की जनता लोकतांत्रिक जवाब देगी।

इस दौरान न्याय हुंकार सभा को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य पूनम शेखावत, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गौतमी अहिरावल, अभाविप जयपुर प्रांत मंत्री शौर्य जर्मन, अभाविप जोधपुर प्रांत मंत्री श्याम शेखावत, अभाविप चित्तौड़ प्रांत मंत्री हर्षित निनोमा, अभाविप राजस्थान विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष भारत यादव ने संबोधित किया।