टोंक ब्यूरो रिपोर्ट। 

टोंक जिले के डिग्गी कस्बे में भूरिया महादेव बाबा धाम के महंत सियाराम दास महाराज (93) की मंगलवार रात बदमाशों ने हत्या कर दी। इसका पता बुधवार सुबह उस समय लगा, जब लोग मंदिर में भगवान की पूजा करने गए थे। मंदिर में महंत के शव को देखकर लोग दंग रह गए। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई और नाराजगी जताते हुए बाजार बंद कर दिए। स्थानीय लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंदिर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल पुलिस ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है।

ग्रामीणों ने बताया कि डिग्गी में प्राचीन भूरिया महादेव बाबा धाम है। मूलत: करौली जिले के रहने वाले महंत सियाराम दास महाराज यहां करीब 50 साल से पूजा-पाठ करते थे। मंदिर में वे अकेले ही रहते थे। मंगलवार रात वे मंदिर में सोए हुए थे, उसी समय बदमाशों ने उनके सिर पर किसी हथियार से हमला कर हत्या कर दी और फरार हो गए। इसका पता लोगों को सुबह करीब आठ बजे मंदिर आने पर चला।

डॉग स्क्वॉड को बुलाया
महंत की हत्या के मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से डॉग स्क्वॉड को बुलाया गया है। डॉग स्क्वॉड घटना स्थल आदि स्थानों पर हत्यारों का पता लगाने का प्रयास कर रहा है। इससे पहले FSL की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर हत्यारों के सबूत जुटाए हैं।

हत्या का जल्द करेंगे पर्दाफाश
एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि यह हत्या है। इसके लिए टीम गठित कर हत्यारों की तलाश की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्यारों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

सांसद जौनपुरिया ने सरकार पर बोला हमला
महंत की हत्या के मामले में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष और टोंक सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सिर्फ सरकार के प्रचार-प्रसार में लगा है। अधिकारियों को उनकी ड्यूटी करने दें। इन्हें चुनाव प्रचार में नहीं लगाएं। राज्य सरकार की गलत नीतियों से मालपुरा क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं होती हैं।