जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का ऐलान किया। राजस्थान से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित 7 नेताओं को इसमें जगह दी गई है। सचिन पायलट को जुलाई 2020 के बाद अब पद दिया है। राजस्थान से एक मात्र मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को मेंबर बनाया है।

कोर CWC के 39 मेंबर में राजस्थान से बनने वाले सदस्यों में सचिन पायलट, पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह, जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और अभिषेक मनु सिंघवी को शामिल हैं। हरीश चौधरी को पंजाब प्रभारी के तौर पर CWC में शामिल किया है। मोहन प्रकाश को CWC के 32 स्थायी आमंत्रित मेंबर्स में जगह दी है। उदयपुर के रहने वाले पवन खेड़ा को 9 विशेष आमंत्रित मेंबर्स में जगह दी गई है। राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी सीडब्ल्यूसी में है। सीडब्ल्यूसी के मेंबर रहे रघुवीर मीणा को इस बार जगह नहीं मिली है। रघुवीर मीणा की जगह आदिवासी बेल्ट से जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सीडब्ल्यूसी में लिया गया है। मालवीय को आदिवासी बेल्ट में जनाधार वाला नेता माना जाता है।

पायलट को CWC मेंबर बनाने के बाद चर्चाओं पर विराम
सचिन पायलट को तीन साल से ज्यादा समय बाद संगठन में पद दिया गया है। जुलाई 2020 में बगावत के बाद पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेशाध्यक्ष से हटा दिया था। इसके बाद से उन्हें कोई पद नहीं मिला था। पायलट को जिम्मेदारी मिलने के बाद अब उन्हें लेकर चल रहे कयासों पर विराम लग गया है। पहले उनके कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाने और राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने की चर्चाएं थीं। पायलट को कांग्रेस की सुप्रीम बॉडी में लेकर हाईकमान ने उन्हें अहमियत देने का भी मैसेज दे दिया है। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पायलट को जिम्मेदारी दी गई है।