श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
जिला कलक्टर श्री अंशदीप की अध्यक्षता में शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के सफल संचालन हेतु वीसी का लिंक किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को योजना के सुचारू और सफल संचालन के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी ‘‘इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना‘‘ की शुरुआत गंगानगर में 10 अगस्त 2023 से होगी। पहले चरण में जिले की 77898 महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। चयनित महिलाओं में जिला, ब्लॉक स्तर पर शिविर लगाकर स्मार्ट फोन वितरण किया जायेगा।
योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों के जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को योजना के तहत आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए सभी पात्र महिलाओं तक स्मार्टफोन योजना का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि जिला व ब्लॉक स्तर पर शिविरों से संबंधित तैयारियां पूर्ण की जा रही हैं। प्रथम चरण में लगभग 77899 लाभार्थियों को मोबाइल मय इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान किए जाएंगे। चयनित लाभार्थी को समय रहते सूचित किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी  मुहम्मद जुनैद, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा,  लाभ सिंह मान, श्रीमती रूचि गोयल सहित अन्य मौजूद रहे।