जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे है। वैसे-वैसे ही भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व राजस्थान पर अपना फोकस बढ़ाता जा रहा है। यहीं वज़ह है कि जहां अब तक पीएम नरेन्द्र मोदी की राजस्थान में हर माह एक सभा हो रही थी। उसे बढ़ाकर एक माह में तीन सभाएं करवाने पर काम चल रहा हैं।

अगस्त माह में पीएम मोदी की राजस्थान में तीन सभाएं हो सकती हैं। अगस्त में जहां पहले से ही नागौर के खरनाल में 16 अगस्त को पीएम मोदी की जनसभा प्रस्तावित हैं। वहीं जोधपुर व करौली में भी इसी माह पीएम मोदी की सभाएं कराई जा सकती हैं।

भाजपा के विश्वस्त सूत्रों की माने तो जोधपुर व करौली के कार्यक्रमों की तिथि इसी सप्ताह फाइनल हो सकती हैं। जोधपुर में लंबे समय से पीएम मोदी के दौरे की चर्चाएं चल रही थी। यहां एम्स के विस्तार से लेकर कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण पीएम मोदी से करवाने की बात चल रही हैं।

6 अगस्त को वीसी से जुड़ेंगे पीएम मोदी
इससे पहले पीएम मोदी 6 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 500 रेलवे स्टेशन की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इसमें से 82 रेलवे स्टेशन राजस्थान के शामिल हैं। ऐसे में इन रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। जहां मौजूद लोगों को पीएम मोदी वीसी के माध्यम से संबोधित भी करेंगे।

8 अगस्त को सांसदों के साथ बैठक
इसके दो दिन बाद पीएम मोदी राजस्थान के विधानसभा चुनावों को लेकर दिल्ली में राजस्थान के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक 8 अगस्त को प्रस्तावित हैं। इस बैठक में राजस्थान के 24 लोकसभा व 4 राज्यसभा के सांसद शामिल होंगे। यह बैठक राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ-साथ लोकसभा चुनावों के रोड मैप को लेकर होगी। बैठक में सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र का फीडबैक देंगे।

10 महीने में 8 बार राजस्थान आ चुके मोदी
पिछले 10 महीने में पीएम मोदी 7 बार राजस्थान आ चुके हैं। इसकी शुरुआत 30 सितंबर 2022 को हुई थी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्बा माता के दर्शन करने आए थे। उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे। दूसरी बार पीएम मोदी 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में आए। तीसरी बार 28 जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए और गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए। चौथी बार 12 फरवरी, 2023 को मोदी दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए। पांचवीं बार 10 मई, 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड़ में बड़ी सभाओं को संबोधित किया। छठी बार 31 मई, 2023 को मोदी ने अजमेर में बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। सातवीं बार मोदी ने 8 जुलाई को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24,300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था। वहीं आठवीं बार सीकर में 27 जुलाई को पीएम मोदी की जनसभा आयोजित हुई थी।