जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बालेसर में पालिका चेयरमैन को एसीबी ने रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। जोधपुर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए 65 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार ये रकम परिवादी को पट्टा जारी करने के एवज में मांगी गई थी।

जोधपुर एसीबी की टीम ने शनिवार को सुबह परिवादी शिक्षक अर्जुन सिंह राजपूत की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नगर पालिका के चेयरमैन रेवत राम सांखला को उसके घर से 65000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। जोधपुर एसीबी ने ये कार्रवाई निरीक्षक सुनीता डूडी के नेतृत्व में की गई । एसीबी ने स्थानीय पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया और चेयरमैन के घर पर दबिश में शामिल किया।

इसके बाद एसीबी चेयरमैन को बालेसर पुलिस थाने लेकर आई। जहां पर ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। परिवादी अर्जुन सिंह ने बताया कि आरोपी चेयरमैन रेवत राम सांखला ने बालेसर में स्थित उसके भूखंड का पट्टा जारी करने की योजना में यह राशि मांगी थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार और एसीबी जोधपुर शहर की सीआई सुनिता डूडी ने बताया कि परिवादी अुर्जन सिंह (50) पुत्र छतरसिंह ने 24 अगस्त को एसीबी के जोधपुर शहर कार्यालय में आकर लिखित शिकायत देकर बताया कि उसका बालेसर सत्ता की आबादी भूमि में लगभग 20-25 सालों से कब्जा शुदा भूखण्ड आया हुआ है। जिसमें दो दुकानें बनी हुई हैं।

इस प्लाट के पट्टे के लिए एक साल पहले ग्राम पंचायत बालेसर में पट्टे के लिए आवेदन किया था। उस समय तत्कालीन सरपंच रेवंतराम सांखला वर्तमान नगरपालिका चेयरमैन बालेसर ने एक लाख रुपए की मांग की थी। इसके बाद 27 फरवरी 2023 को नगरपालिका बालेसर में पट्टे के लिए आवेदन किया।

नगरपालिका की ओर से 5 जून को पट्टा जारी करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। उसके बाद पटवारी से मौका रिपोर्ट होने के बाद पालिका चेयरमैन रेवंतराम सांखला का फोन आया कि 'अर्जुनसिंह आपकी फाइल पट्टे के लिए ओके हैं। मुझसे मिलना हैं'। तब में उनसे मिला तो उन्होने पट्टा बनाने की एवज में 65 हजार रुपए रिश्वत राशि की मांग की।

परिवादी की रिपोर्ट पर 25 अगस्त को रिश्वत राशि का मांग सत्यापन करवाया गया। रिश्वत की राशि की पुष्टि होने पर आज शनिवार को सुबह चेयरमैन को उसके घर पर 65 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया हैं।

इस कार्रवाई को एसीबी की सीआई सुनिता कुमारी डूडी, सीआई मनीष वैष्णव, एएसआई जगदीश चौधरी, कांस्टेबल रामकुमार सिंह, छैलाराम, अमर सिंह, संजय, भरत डऊकिया, प्रेमसिंह सहित टीम ने कारवाई को अंजाम दिया।