जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।    

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही अब विधायक अपने-अपने क्षेत्र की जनता का खुश करने में लगे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सांगानेर और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है। सांगानेर के पृथ्वीराज नगर की कई कॉलोनियों में बीसलपुर की लाइन टेस्टिंग के बाद पानी दिया जाना था, लेकिन अब सबसे पहले झोटवाड़ा की कॉलोनियों में दिया जाएगा। इसको लेकर सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने मंत्री लालचंद कटारिया पर आरोप लगाए हैं। इधर, बालावाला से लेकर कनक वृंदावन तक करीब 28 किमी लाइन की टेस्टिंग का कार्य पूरा हो गया है। साथ ही झोटवाड़ा क्षेत्र में स्थित रंगोली गार्डन जोन में टंकी की टेस्टिंग पूरी हो गई आैर अब कनक वृंदावन से टंकी को जोड़ने वाली लाइन की टेस्टिंग की जाएगी। सबसे पहले रंगोली गार्डन जोन में ही पानी की सप्लाई दी जाएगी। जबकि यह लाइन सांगानेर क्षेत्र से गुजर रही है आैर यहां पर सुमेर नगर, राधामुकुट विहार व सुंदर नगर टंकियां तैयार हैं।

पानी हर व्यक्ति की जरूरत, मिलना चाहि​ए

जलदाय विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर अजय सिंह राठौड़ का कहना है कि सांगानेर क्षेत्र स्थित वर्धमान सरोवर पंप हाउस पर बिजली कनेक्शन को लेकर तकनीकी परेशानी आ रही है। जेवीवीएनएल को एनएचएआई से बिजली केबल डालने के लिए परमिशन नहीं मिल रही, इससे पंप हाउस पर कनेक्शन नहीं हो पा रहा। इसलिए पहले झोटवाड़ा क्षेत्र की 56 कॉलोनियों में पानी दिया जाएगा।

बालावाला से लेकर लोहामंडी तक मुख्य लाइन 44 किमी की

2019 में 563 करोड़ रुपए की स्वीकृति, अप्रैल 2020 में प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ था

अधिकारियों का तर्क; सांगानेर में बिजली कनेक्शन नहीं, इसलिए आ रही परेशानी

सांगानेर से सौतेला व्यवहार कर रही सरकार

सांगानेर क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। सांगानेर में पानी स्टोरेज है आैर यहीं से मुख्य लाइन गुजर रही है, इसके बावजूद पहले दूसरे विधानसभा क्षेत्र में पानी दिया जा रहा है। इसका जनता ही जवाब देगी।-अशोक लाहोटी, विधायक सांगानेर

2 लाख से ज्यादा आबादी होगी लाभांवित, आठ टंकियां तैयार

पीआरएन बीसलपुर पेजयल प्रोजेक्ट के तहत सांगानेर व झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पानी की सप्लाई करने के लिए कार्य चल रहा है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से करीब 2 लाख से ज्यादा आबादी लाभांवित होगी। यहां पर 9 पंप हाउस व 19 पानी की टंकियां बनेंगी, जिनमें से 4 पंप हाउस व 8 पानी की टंकियां तैयार हो गई है। यह पंप हाउस स्वर्ण विहार, वर्धमान सरोवर, शिव विहार में बनाया गया है। वहीं सुमेर नगर, राधामुकुट विहार, सुंदर नगर, गिरधारीपुरा, रंगोली गार्डन, रजनी विहार, तिवाड़ी कॉलोनी, अयोध्या नगर में टंकियां तैयार हो गई।