जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

ऑल इंडिया पासपोर्ट कर्मचारी संगठन ने अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि पिछले लंबे समय से हम अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिप्रिय प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन सरकार द्वारा हमारी मांगों को अब तक पूरा नहीं किया गया।

जिसके बाद 9 अगस्त से 11 अगस्त तक तीन दिवसीय देशव्यापी प्रदर्शन किया गया। लेकिन सरकार फिर भी नहीं जाती ऐसे में अब शनिवार को पासपोर्ट कार्यालय बंद रखने का फैसला किया गया है। अगर सरकार ने अब भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया। तो आने वाले वक्त में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पासपोर्ट विभाग में कुल 2700 पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति होनी चाहिए। लेकिन वर्तमान में सिर्फ देशभर में 1700 पदों पर ही कर्मचारी काम कर रहे हैं। जिससे उन पर काम का अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है। यह दबाव न सिर्फ उन्हें मानसिक तनाव दे रहा है। बल्कि, उनके स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर डाल रहा है।

जिससे न सिर्फ कर्मचारी बल्कि, उनके परिजन भी परेशान है। ऐसे में अगर सरकार नहीं जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान नहीं किया। तो मजबूरन पासपोर्ट विभाग के कर्मचारियों को उग्र आंदोलन करना पड़ेगा।